बड़ी ख़बरें

एक मामूली सी गलती ने ले लीं छह जान

Tricity Today Correspondent/Yamuna City


ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस वे पर सोमवार की सुबह छह लोगों की जान चली गईं। कोहर में अलग-अलग सड़क हादसों में इनकी जान गई हैं। 15 लोग घायल हैं। आगरा से मिर्ची लेकर दिल्ली जा रहा एक ट्रक यमुना एक्सप्रेस वे के जीरो प्वाइंट पर ऊपर से नीचे जमीन पर जा गिरा। ट्रक के परखच्चे उड़ गए। हादसे में चालक आबिद की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि परिचालक मुस्तकीम घायल है। पुलिस ने घायल को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया है। ट्रक चालक आबिद मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले का रहने वाला था।

 

एक परिवार के दो भाईयों की मौत, एक घायल
जेवर के दस्तमपुर गांव निवासी जितेन्द्र पुत्र देवेंद्र सिंह, हरीश पुत्र रमेश कुमार और संजीव छौंकर पुत्र पप्पू सोमवार की सुबह मोटर साइकिल पर सवार होकर ग्रेटर नोएडा जा रहे थे। यमुना एक्सप्रेस वे के खुर्जा इंटरचेंज के समीप बालू के रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक में सामने से जोरदार टक्कर मार दी। चालक ट्रैक्टर-ट्रॉली को छोड़कर मौके से फरार हो गया। हादसे में तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को कसबे के अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डॉक्टरों ने एक ही परिवार के दो भाईयों हरीश व जितेंद्र को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल संजीव का अस्पताल में ईलाज चल रहा है। परिवार में दो युवकों की मौत से कोहराम मचा है।

 

पूर्व प्रधान के भाई की मौत
साबौता गांव के पूर्व प्रधान राजकुमार शर्मा का छोटा भाई संजय शर्मा अपने बच्चों को स्कूल छोड़कर जेवर टोल प्लाजा स्थित अपनी कैंटीन पर जा रहा था। यमुना एक्सप्रेस वे पर टोल प्लाजा के समीप किसी अज्ञात वाहन ने पीछे से उसकी बाइक में टक्कर मार दी। एक्सप्रेस वे कर्मियों ने गंभीर हालत में घायल को कसबे के अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

ड्यूटी जा रहे युवक को वाहन ने कुचला
दनकौर के डेरीन गुजरान गांव निवासी संदीप कुमार सिकंदराबाद के जोखाबाद क्षेत्र में स्थित एक कंपनी में नौकरी करता था। वह सुबह गांव से बाइक पर सवार होकर कंपनी में ड्यूटी करने जा रहा था। जैसे ही वह कनारसी गांव के समीप पहुंचा तभी तेज गति से आ रहे महेंद्रा पिकअप वाहन से बाइक में सामने से टक्कर मार दी। टक्कर लगने पर दोनों वाहन गहरे गड्डे में गिर पड़े। हादसे में संदीप की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। संदीप की मौत से गुस्साएं ग्रामीणों ने कोतवाली में हंगामा किया। पुलिस ने किसी तरह भीड़ पर काबू पाया।

 

ससुराल से लौट रहे युवक की मौत
दनकौर कोतवाली के मंडी श्यामनगर निवासी हनी (24 वर्ष) पुत्र गौतम की अलीगढ़ के जट्टारी कस्बा में ससुराल है। सोमवार की सुबह वह बाइक पर सवार होकर ससुराल से घर लौट रहा था। यमुना एक्सप्रेस वे पर सुबह करीब 08ः50 बजे रौनीजा गांव स्थित एटीएस सोसायटी के पास अज्ञात वाहन ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। वह गंभीर रूप से घायल हो गया। एक्सप्रेस वे कर्मियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।