बड़ी ख़बरें

EXCLUSIVE: 37 अरब रुपये का फर्जीवाड़ा करने वाला सनी लियोनी के साथ मनाता था बर्थ डे, खुद को बताता था शैतान, देखिए वीडियो

TricityToday Correspondent

सोशल ट्रेडिंग के नाम पर करीब सात लाख लोगों को 3,700 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाला अनुभव मित्तल विलासितापूर्ण जीवन जी रहा था। उसकी लग्जरी का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि वह अपना बर्थ डे सनी लियोनी और अमीषा पटेल जैसी अभिनेत्रियों के साथ मनाता था। tricitytoday.com को अपनी पड़ताल में पता लगाया है कि अनुभव मित्तल ने 29 नवंबर 2016 को ग्रेटर नोएडा के सेवन स्टार होटल क्राउन प्लाजा में अपना बर्थ डे मनाया था। इस मौके पर खास तौर से सनी लियोनी और अमीषा पटेल ने उसके लिए केक काटा था। अनुभव ने अपने दोस्तों के मनोरंजन के लिए इन अभिनेत्रियों के साथ इंडस्ट्री की टाॅप माॅडल्स का फेशन शो भी करवाया था।

सोशल ट्रेडिंग के नाम पर अभिनव मित्तल ने नोएडा और गाजियाबाद में 13 सितंबर 2016 को शानदार दफ्तर खोले थे। नोएडा के सेक्टर-63 में अब्लेज इंफो सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से यह कंपनी फर्जीवाड़े को अंजाम दे रही थी। अनुभव की ये कंपनी अब तक सात लाख से अधिक लोगों को अपने जाल में फंसा चुकी है। यूपीएसटीएफ ने इस कंपनी पर छापा मारकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। कंपनी के 500 करोड़ रुपये वाले खाते को सीज कर दिया गया है। यूपी एसटीएफ ने अनुभव मित्तल को गिरफ्तार कर लिया है।

 

 

tricitytoday.com ने इस पूरे रैकेट की पड़ताल की है। जिसमें पता लगा है कि अनुभव मित्तल पब्लिक के पैसे से मौज मस्ती कर रहा था। वह फिल्म अभिनेत्रियों को बुलाकर लोगों पर अपना जलवा तारी करने का शौकीन था। इसी सिलसिले में उसने बीते 29 नवंबर को ग्रेटर नोएडा के सेवन स्टार होटल क्राउन प्लाजा में अपना बर्थ डे सेलिब्रेट किया था। उस दिन सनी लियोनी और अमीषा पटेल को बुलाया गया था। इन दोनों सिने तारिकाओं ने उसके लिए केक काटा और बाद में टाॅप माॅडल्स के साथ रैंप पर कैट वाॅक की थी।

फेसबुक पर लग्जरी कारों के फोटो पोस्ट करता था
लोगों को अपने वशीभूत करने के लिए अनुभव मित्तल के फेसबुक पेजों पर तरह-तरह की फोटो पोस्ट की जाती थीं। जिनमें फरारी और लैंबोर्गिनी जैसी कारों की काली फ्लीट वाले फोटो नजर आते हैं। इन पोस्ट पर तमाम फोलोवर बधाइयां देते थे।

लच्छेदार भाषण देकर लोगों को जाल में फंसाता था
अनुभव मित्तल भाषण देने में माहिर है। वह लोगों को फंसाने के लिए सेमीनारों का आयोजन करता था। उन्हें इतिहास, हाॅलीवुड की फिल्मों और तमाम तरह के लच्छेदार भाषण देकर फंसाता था। लोक तालियां बजाकर उसकी बातों का समर्थन करते थे।

चीन से प्रभावित है अनुभव, फेसबुक से बड़ी कंपनी बनाने का दिखाता था सपना
अनुभव मित्तल चीन से बड़ा प्रभावित है। वह कहता है कि चीन ने अपनी बेतहाशा जनसंख्या का फायदा उठाकर अपनी आय बढ़ाई है। वहीं, भारत में सरकारों ने जनसंख्या का सही उपयोग नहीं किया है। नहीं तो भारत भी चीन की तरह होता। वह झांसा देता था कि इस जनसंख्या का हम उपयोग करेंगे। इसके बल पर सोशन ट्रेडिंग कंपनी को फेसबुक से भी बड़ी बनाएंगे।

नेताओं और सेलेब्रिटी से मिलकर वीडियो करता था वायरल
लोगों को अपनी ओर आकृषित करने के लिए तमाम तरह के हथकंडे इस्तेमाल करता था। वह बड़े नेताओं और सेलेब्रिटी से मिलकर उनके साथ फोटो और वीडियो बनवाकर वायरल करता था। उसके ऐसे ही फोटो गृह मंत्री राजनाथ सिंह और अंतरराष्ट्रीय पहलवान योगेश्वर दत्त समेत तमाम लोगों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो देेखे जा सकते हैं।

अनुभव खुद को बताता था शैतान और मीडिया को मामूली
अनुभव को मीडिया से बड़ी चिढ़ थी। वह खुद को और कंपनी में अपने सहयोगियों को शैतान बताता है। जब मीडिया में उसके कारोबार के तौर तरीकों पर सवाल खड़े किए गए तो वह सेमीनार के दौरान मीडिया को मामूली और चिरकुट कहकर मजाक उड़ाता था।