बड़ी ख़बरें

यूपी चुनावः सोशल मीडिया पर प्रचार करना पड़ा भारी, पंकज सिंह समेत 16 उम्मीदवारों को आयोग का नोटिस

Tricity Today Correspondent/Noida


नोएडा: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सारी पार्टियों के उम्मीदवार सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। बिना अनुमति सोशल मीडिया पर प्रचार करने वाले गौतमबुद्ध नगर के 16 उम्मीदवारों को आयोग ने नोटिस जारी किए हैं। इनसे निर्वाचन अधिकारियों ने जवाब मांगा है कि बिना अनुमति प्रचार क्यों किया जा रहा है, क्यों न आपका नामांकन रद्द कर दिया जाए। कायदा तोड़ने वालों में भाजपा के नोएडा से उम्मीदवार और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे भी शामिल हैं।

जिला उप निर्वाचन अधिकारी कुमार विनीत ने बताया कि नोएडा, दादरी और जेवर विधानसभा क्षेत्रों के 16 उम्मीदवार सोशल मीडिया पर प्रचार कर रहे हैं। जबकि, इन उम्मीदवारों ने मीडिया प्रमाणन समीति से अनुमति नहीं ली है। प्रसारित साम्रगी को तत्काल हटाने और जवाब देने के लिए नोटिस भेजा गया है। नोएडा से भाजपा के उम्मीदवार पंकज सिंह, सपा के सुनील चैधरी, बसपा के रविकांत मिश्रा, राष्ट्रीय लोकदल के ब्रजेश, सर्व समभाव पार्टी के जावेद खान और निर्दलीय उम्मीदवार कैप्टन विकास गुप्ता को नोटिस भेजे गए हैं।

दादरी विधानसभा सीट से बसपा के उम्मीदवार सत्यवीर गुर्जर, भाजपा के तेजपाल सिंह नागर, कांग्रेस के समीर भाटी, शिव सेना के संजय कुमार, राष्ट्रवादी प्रताप सेना के रमेश सिंह रावल, रालोद के रविंद्र भाटी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है। जेवर विधानसभा सीट के चार उम्मीदवारों को नोटिस दिए गए हैं। इनमें बसपा के वेदराम भाटी, भाजपा के धीरेंद्र सिंह, सपा के नरेंद्र नागर और रालोद के कमल शर्मा शामिल हैं। इन सभी को दो दिनों में जवाब देना होगा। जवाब का अध्ययन करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।