बड़ी ख़बरें

स्टीव स्मिथ के बयान से गर्माया भारत-आॅस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का माहौल, 23 से पहला टेस्ट शुरू

TricityToday Correspondent


भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच 23 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरूआत होने जा रही है लेकिन स्टीव स्मिथ के एक बयान से खेल का माहौल गरमा गया है। चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज के लिए स्टीव स्मिथ ने अपने खिलाडियों को स्लेजिंग के लिए तैयार कर दिया है। उन्होंने कहा है, 'गो फोर इट'... स्लेजिंग हमारे खेल का हिस्सा है और हम इसके साथ बेहतर खेलते हैं। मैदान पर आक्रामक रवैये के लिए आॅस्ट्रेलियन खिलाड़ी वर्बल वोलीज (स्लेजिंग) का इस्तेमाल करेंगे।

स्टीव स्मिथ के इस बयान के साथ ही दोनो देशों के बीच 2008 में ही मंकीगेट की यादें ताजा कर दी हैं जब आॅस्ट्रेलिया में हरभजन सिंह ने एंड्रू साइमंड मंकी कह दिया था। इस मामले हरभजन को तीन मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया गया था, जिसके खिलाफ भारत ने दौरा छोड़ने की भी धमकी दे दी थी। हालांकि दोनो देशों के बीच जुबानी जंग चलती आई है। 2014-15 में भारत के आॅस्ट्रेलिया दौरे पर भी विराट कोहली, इशांत शर्मा और शिखर धवन के साथ मिशेल स्टार्स की बहस हुई थी।

रोहित शर्मा और डेविड वार्नर का टकराव भी दर्शकों को याद ही होगा। खैर दोनो देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की ये सीरीज दिलचस्प होने वाली है। पहला मैच 23 फरवरी से पुणे में, दूसरा 4 मार्च से बैंगलुरू में, तीसरा 16 मार्च से रांची में और आखिरी मैच 25 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

संबंधित खबरें