आईपीएल-10ः आरसीबी और सनराइजर्स में होगा पहला मैच, फाइनल हैदराबाद में

TricityToday Correspondent

आईपीएल-10 के मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आईपीएल के मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बीच पहला मैच पांच अप्रैल को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में 21 मई को खेला जाएगा। आईपीएल का 10वां सीजन 47 दिनों तक चलेगा। टूर्नामेंट के सभी मैच कुल 10 स्थानों पर खेले जाएंगे।

आईपीएल के शेड्यूल के मुताबिक टूर्नामेंट में शामिल हर टीम कुल 14 मैच खेलेगी। इनमें से सात मैच टीम के घरेलू मैदान पर कराए जाएंगे। 2011 के बाद पहली बार इंदौर में आईपीएल के मैचों का आयोजन किया जाएगा। क्वालीफायर और एलिमिनेटर के मैच का वेन्यू अभी तय नहीं किया गया है। इसकी घोषणा बाद में की जाएगी। दूसरी ओर, राइजिंग राईिजंग पुणे सुपरजाइंटस का पहला मैच छह अप्रैल को पुणे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा। गुजरात लायन्स की पहली भिडंत कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ सात अप्रैल को राजकोट में होगी। दिल्ली डेयरडेविल्स का पहला मैच आठ अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ बैंगलुरू में खेले जाएगा। इसी दिन किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग सुपरजाइंटस का मैच इंदौर में होगा।

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी खेलेंगे कम मैच
आईपीएल-10 में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाड़ी शुरूआती मैच खेलने के बाद टूर्नामेंट से हट जाएंगे। दो अन्य टूर्नामेंट के चलते ये खिलाड़ी पूरा सीजन नहीं खेल पांएगे। दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी सात मई के बाद आईपीएल मुकाबलों से हट जाएंगे जबकि इंग्लैंड के खिलाड़ी दो चरणों में टूनामेंट से हटेंगे। कुछ खिलाड़ी एक मई और बाकी के 14 मई के बाद वापस चले जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका को मई में इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होना है। एक जून से इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है।