आडवाणी भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर, अब योगी जाएंगे हिमाचल, जानिए क्यों

Tricity Today Correspondent, New Delhi

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इस सूची में छोटे-बड़े 40 नेताओं को जगह दी गई है। लेकिन लाल कृष्ण आडवाणी का नाम नहीं है। ऐसा पहली बार हुआ है जब आडवाणी भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर रखे गए हैं। वहीं, भाजपा के हार्डकोर हिन्दुवादी चेहरे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की ड्यूटी हिमाचल के चुनाव में भी लगाई है। वह हाल में गुजरात से वापस लौटे हैं।

नरेन्द्र मोदी है स्टार प्रचारक

भारत निर्वाचन आयोग को भेजी गई लिस्ट में 40 नेताओं के नाम हैं। जिसमें सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है। इनमें ज्यादार केंद्रीय भाजपा के पदाधिकारी और केंद्र सरकार के मंत्री हैं। हिमाचल प्रदेश भाजपा के भी करीब एक दर्जन नेताओं को जगह दी गई है। सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, नितिन गड़करी, सुषमा स्वराज, भाजपा-संघ नेता रामलाल, जगत प्रकाश नड्डा, थांवरचंद गहलोत, स्मृति ईरानी, उमा भारती को शामिल किया गया है।

सारे मुख्यमंत्री डालेंगे देवभूमि में डेरा

राज्यों से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, जम्मू-कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह हिमाचल जाएंगे। राज्य मंत्रियों में जनरल वीके सिंह, विजय सांपला और मंगल पांडेय शामिल हैं। हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर और उनके पिता पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल भी स्टार प्रचारकों की सूची में हैं।