ग्रेटर नोएडा की पीसीएस जे परीक्षा पास युवतियों से मिले विधायक धीरेंद्र सिंह

Mayank Tawer

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा चार युवतियों ने इस बार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस जे परीक्षा पास की है। जिससे पूरे इलाके में हर्ष का माहौल है। दीवाली से ठीक पहले यह परीक्षा परिणाम घोषित किया गया था। जेवर से विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह रविवार की शाम दादरी क्षेत्र के चिटहैरा गांव पहुंचे। आंचल अधाना और उनके परिजनों से मुलाकात की। आंचल को उनकी सफलता के बधाई दी। इससे पहले धीरेंद्र सिंह बाकी तीनों लड़कियों से उनके घर जाकर मुलाकात कर चुके हैं।

धीरेंद्र सिंह ने कहा, इन चारों बच्चियों ने सफलता का परचम लहराकर गौतमबुद्ध नगर का नाम रोशन किया है। ये चारों हमारे समाज की उस रुढ़िवादी सोच के लिए खुला संदेश हैं जो लडकियों को पीछे धकेलती है। लोगों को समझ जाना चाहिए कि अगर शिक्षा के क्षेत्र में पहले से लड़कियों को आगे बढाया जाता तो आज हालात कुछ और होते।

इससे पहले धीरेंद्र सिंह दीपिका अत्री, अंकिता सिंह और शोभा सिंह से मुलाकात करके शाबासी दे चुके हैं। धीरेन्द्र सिंह ने दादरी के पास चिटहैरा गांव में बर्फी देवी की सुपुत्री आंचल अधाना को परीक्षा उत्तीर्ण करने पर उसके स्वर्णिम भविष्य की बधाई दी। विधायक ने बर्फी देवी से कहा धन्य है आपकी कोख, जिसने आंचल अधाना जैसी बच्ची को जन्म देकर, हमें गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया है।

धीरेंद्र सिंह ने कहा, इन चारों बच्चियों की सफलता से हमारे जिले की दूसरी बंटियों को प्रोत्साहन मिलेगा। ये लड़कियां आने वाले समय में प्रदेश की विभिन्न अदालतों में जब बैठेंगी और न्याय करेंगी तो हमारे जिले का नाम रोशन होगा। हमारी संस्कृति और सम्मान की परिचायक के रूप में प्रतिनिधित्व करेंगी। मैं तो सदैव इन बेटियों का आभारी रहूंगा। धीरेन्द्र सिंह के साथ एडवोकेट कुलदीप रावल, पंडित सुरेश चंद शर्मा, सुनील भाटी, मनवीर नागर और संजीव भाटी रहे।