बड़ी ख़बरें

Noida - नरेंद्र मोदी पहुंचे एमिटी यूनिवर्सिटी, एमिटी यूनिवर्सिटी में PM मोदी का भाषण...

Tricity Today Correspondent

आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने मजेंटा लाइन का उद्घाटन किया। नरेंदर मोदी ने बताया की आज मेरा भारत में तीसरा बड़ा मेट्रो सफर है जो नोएडा में हुआ है, उन्होंने बताया की में बहुत भाग्यशाली हूँ जो नोएडा जैसी पावन भूमि पर आया हूँ। 

नरेंदर मोदी ने भाषण में बोला की भारत में पहले सुशाशन का आभाव था, तो देश पीछे चलता था , लेकिन अब भारत हम सब का है और मानसिक रूप बदली है और अब देश का विकास तेजी से हो रहा है। 

आज से ठीक 15 वर्ष पूर्व आज के ही दिन अटल बिहारी वाजपेयी जी ने मेट्रो में देश में पहले बार सफर किया था। और ये मान्यवर अटल बिहारी वाजपेयी का ही सपना था की भारत के हर गांव की सड़क हर एक बड़े शहर से जुड़े और वो प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी पूरा कर रहे है। 

हमारा लक्ष्य है की 2022 तक जब भारत की आजादी के 75 साल पुरे हो तब तक भारत विश्व के टॉप 5 देश में से एक हो। विदेशो से हम पेट्रोलियम इम्पोर्ट करते है, दूसरी तरफ जो हमारे देश की रिकुअर्मेन्ट बढ़ती जा रही है। 2022 में ये और बढ़ने वाली है, हम ऐसे कदम उठाना चहाते है की जो इस बढ़ती हुई रिकुअर्मेन्ट के बादजूद भी आज हम जितना इंमोर्ट करते है, हम उसमे कुछ कमी कर सकते है, देश का धन देश में बचा सकते है क्या, इस मेट्रो को सोलर एनर्जी से भी जोड़ा गया है। जो कम से कम धन में ज्यादा से ज्यादा फायदा होगा, 

उन्होंने बताया की हमारा देश सम्पन है लेकिन कुछ सरकारों ने इस देश को सम्पन से दूर रखा है। क्योकि कुछ सरकारों ने ऐसा ही हुआ है की मेरा क्या तेरा क्या, लेकिन अब हम उस भावनाओ को समाप्त करने की कोशिश कर रहे है। मेने अधिकारियो की ऐसी नीति को बदलने की पीड़ा उठाई है। 

एक समय था जब अटल बिहारी वाजपेयी जी ने एक सपना देखा था की, हमारे देश के एक एक गांव की सड़क बड़े शहर से जुड़े इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरुवात की, और इस योजना और अब हम पूरा कर रहे है। हमारा लक्ष्य है की 2019 तक भारत के एक एक गांव में पक्की सड़क बने। और इसके लिए हम MLA और MP को गांव गोद दे रहे है, जिससे को उस गांव का ठीक प्रकार से विकास कर सके। और हमारा लक्ष्य है की जो प्रधानमंत्री ने सपना देखा था उसे 2022 तक पूरा करना है।