बड़ी ख़बरें

मोदी और योगी के नोएडा आगमन पर नेफोवा ने की अपने फ्लैट की मांग किया जबरदस्त प्रदर्शन

Tricity Today Correspondent, Noida

आज प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने मजेंटा लाइन का उद्घाटन किया। लेकिन उनको कुछ प्रदर्शनो का भी सामना करना पड़ा। प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा मेजेंटा मेट्रो लाइन के उद्धाटन कार्यक्रम हेतु नोएडा आगमन के दौरान नेफोवा के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में फ्लैट खरीदारों ने प्रदर्शन किया।

नोएडा एक्सटेंशन, ग्रेटर नोएडा के तमाम बिल्डर हाउसिंग प्रोजेक्ट में घर बुक कराये घर खरीदार आज सुबह 9 बजे से ही नोएडा के सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास एकत्रित होने शुरू हो गए थे। इन घर खरीदारों में आम्रपाली, सुपरटेक, यूनिटेक, जेपी, अर्थ जैसे सभी प्रोजेक्ट के घर खरीदार शामिल थे। ये सभी वे घर खरीदार हैं जो पिछले सात आठ सालों से घर के मिलने का इंतजार कर रहे हैं, बिल्डर को पूरा पैसा देने के बावजूद हर महीने घर का किराया चूका रहे हैं और साथ में बैंक को ईएमआई भी दे रहे हैं। 

अभिषेक कुमार ने बताया की उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद लोगों को उम्मीद जगी थी कि योगी सरकार होम बायर को उनका घर जरूर दिलाएगी। तमाम मंत्रियों के साथ  मीटिंग हुई , कमिटी का गठन हुआ, लेकिन जमीन पर देखा जाये तो कोई कार्रवाई नहीं हुई न ही इन बिल्डरों के खिलाफ कोई एक्शन लिया गया और न ही आम्रपाली , जेपी, यूनिटेक जैसे प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कोई ठोस एक्शन प्लान तैयार हुआ। प्राधिकरण के अधिकारी योगी राज में भी होम बायर की समस्याओं को लेकर अबतक गंभीर नहीं हैं। 

श्वेता भारती महासचिव ने बताया की सरकार से नाराज होकर फ्लैट खरीदारों ने आज प्रधानमंत्री के नोएडा आने पर उन तक अपनी बात पहुँचाने की पूरी कोशिश की तथा जमकर नारे लगाये । उनका कहना था कि अगर युपी सरकार बिल्डर और अथॉरिटी के नेक्सस को तोड़ने में असफल है, तो केंद्र सरकार और खुद मोदी जी को हमारे मुद्दे में दखल देना होगा। और, जल्द से जल्द समाधान की दिशा में कदम उठाना होगा। 

आज हुए प्रदर्शन के दौरान नेफोवा के अभिषेक कुमार, श्वेता भारती, इंद्रिश गुप्ता, सुखपाल सिंह, जय गुप्ता, आदित्य अवस्थी, योगेश त्यागी, तपेंद्र पाठक, सागर चौधरी, केके कौशल, बोबिन चौधरी इत्यादि उपस्थित थे। प्रदर्शन के दौरान नेफोवा के सदस्य सुखपाल सिंह गाँधी जी की वेशभूषा में मोदी जी के सामने घर खरीदारों की तरफ से अपनी बात रखने पहुंचे।