बड़ी ख़बरें

शहीदों की याद में जय शंकर मैमोरियल स्कूल ने निकाली तिरंगा यात्रा, दिया एकता का संदेश

Mayank Tawer

  

ग्रेटर नोएडा के सुत्याना गांव में स्थित जय शंकर मैमोरियल स्कूल ने रविवार को शहीद जवानों को याद करते हुए पद तिरंगा यात्रा निकाली। जिसमें 400 विधार्थी सहित स्कूल के अध्यापक भी शामिल थें। इस पद यात्रा ने 3 किलोमीटर का सफर बिना रुके तय किया।

ग्रेटर नोएडा के सुत्याना गांव में स्थित जय शंकर मैमोरियल स्कूल ने शहीद जवानों को याद करते हुए तिरंगा यात्रा निकालकर शहीदों को बेहतर श्रद्धांजलि दी। पद यात्रा के दौरान विद्यार्थियों की ये तिरंगा यात्रा दर्शकों को इतनी अनुशासित और सुदंर लगी की दर्शको ने स्कूल के विद्यार्थियों का फूलो से स्वागत किया।

स्कूल संस्थापक नरेश वर्मा ने बताया कि यह पद यात्रा उन भारतीय शहीदों के लिये थी जो देश के अंदर या बॉर्डर पर रहकर हमारी और हमारे देश की रक्षा करते है। उन्होने बताया कि यह तिरंगा यात्रा हमारे देश की एकता का संदेश हैं।

स्कूल की सीनियर अध्यपिका सरिता वर्मा ने पद यात्रा निकलने से पहले बच्चों को वीर पुरुष जो हमारे देश के लिये शाहिद हो गए, उनके बलिदान की बात बताई।

वही इंदरप्रीत कौर ने बताया कि इस धरती पर हर कोई व्यक्ति किसी ना किसी मकसद से आया है तो क्यों ना हम एक दिन उनको याद करे जिसकी वजह से आज हम यहां सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया की देश का भविष्य विधार्थी में छिपा होता है। 

आपको बता दे इस पद यात्रा में स्कूल अध्यापक समेत 400 विद्यार्थियों के साथ गांव के भी कुछ लोग शामिल थे। इस तिरंगा यात्रा में स्कूल के अलावा गांव के कुछ युवा लड़को ने भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया। जिन्होंने यह दिन देश के शहीदों के नाम किया।

इस तिरंगा यात्रा ने 3 किलोमीटर का सफर बिना रुके तय किया। जिसमे स्कूल के अध्यापक रेखा, सविता, सीमा, रूपेंद्र कौर, प्रियंका, वेदवती, प्रभा, रुचि कश्यप, कोमल भाटी और प्रयोधी आदि अध्यापक उपस्थित रहे।