बड़ी ख़बरें

इस देश में बाजी फिल्म ‘पद्मावत’ की पायल

Tricity Today Correspondent

जहां भारत में एक तरफ संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर काफी विवाद है वही दूसरी ओर कुछ देशो में इस फिल्म का ऐसा बुखार चढा हुआ है जिसकी आप कल्पना भी नही कर सकते।

जहां फिल्म ‘पद्मावत’ को भारत में करणी सेना और कई सारे राजपूत संगठनों का विरोध झेलना पड़ा है, वहीं देश के बाहर इस फिल्म को लेकर दर्शकों का भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। भारत में भले ही लोग इस फिल्म को डर-डर कर देखने के लिए थिएटर तक पहुंच रहे हों पर विदेशों मे लोग इस फिल्म को देखने के लिए बड़े ही हर्षो उल्लास से निकल रहे हैं।

भारत में फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर काफी विवाद हैं। इतना ही नही बल्की कुछ स्थानों में तो दंगे फसाद की स्थिति बनी हुई हैं। लेकिन फिर भी भारी विरोध के बावजूद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। पुलिस प्रशासन और सरकार ने इस विरोध को देखते हुऐ अधिकतर सिनेमाघरो में पुलिस बल का प्रयोग किया हैं।

वहीं इससे विपरीत ही जब ये फिल्म अमेरिका में प्रदर्शित हुई तो वहां के सिनेमाघरों के बाहर अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। वहां के लोग इस फिल्म के देखने के लिए खास उत्साहित नजर आ रहे हैं। सिनेमा घरों के बाहर सुरक्षा बल नहीं बल्कि इस फिल्म के प्रशंषको की दिवानगी नजर आ रही है।

आपको बता दे कि अमेरिका देश में सिनेमाघरों के बाहर धूमर गाने पर थिरकती नजर आ रही हैं। इतना ही नही बल्कि सिनेमाघरों के बाहर अमेरिकी महिलाऐं और लडकियां रानी पद्मावती के रूप में नजर आयी थी।

थिएटर के बाहर ये औरतें रानी पद्मावती का रूप बनाकर सिनेमाघरों में मूवी देखने को आ रही हैं। वहां पद्मावत देखने के लिए भारतीय महिलाओं ने पहले से ही पूरी प्लानिंग की और इसके लिए अपना एक ड्रैस कोड तैयार किया है जिसके अनुसार फिल्म देखने आईं सभी औरतों को पद्मावती के रूप में तैयार होकर पहुंची। साथ ही इन्होने थिएटर पहुंचकर वहां फिल्म ‘पद्मावत’ के गाने घूमर पर डांस भी किया ।

संजय लीला भंसाली की ये फिल्म सूफी कवि मलिक मोहम्मद जायसी के महाकाव्य ‘पद्मावत’ पर आधारित है। इस फिल्म के विषय को लेकर देश में करणी और बहुत सी राजपूत सेना के ने भारी विरोध किया। हालांकि ये फिल्म भारी विरोध के बावजूद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई, लेकिन फिर भी 6 दिनों में पद्मावत ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर 143 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। यानी अब विरोध के संकट से निकल कर फिल्म ‘पद्मावत’ सफलता के राह पर निकल पड़ी है।