बड़ी ख़बरें

राजस्थान उपचुनाव की BJP हार से वसुंधरा राजे का छिन सकता है CM पद

Tricity Today Correspondent

राजस्थान में हुऐ उपचुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पडा। जिससे भाजपा में यह बहुत बडा चिंता का विषय बन गयी हैं। इस हार से बीजेपी अपना होश खो बेठी हैं। लेकिन इस उपचुनाव की जीत से राजस्थान की सीएम वसुंधरा को अपना पद खोना पड सकता हैं।

राजस्थान के उपचुनाव के नतीजों ने सबको चौका दिया, और इन चुनावों से राजस्थान की सियासत में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। तो वही कांग्रेस अपनी इस जीत पर फूले नहीं समा रही है। लोगो का कहना है कि बीजेपी अपनी हार की खुद जिम्मेदार हैं। 

दरअसल, बीते दिनों वसुधंरा राजे ने राजस्थान में तानाशाही का रवैया अपनाया था। जिसका खामियाजा बीजेपी को उपचुनाव में भुगतना पड़ा। इसी वजह से वसुंधरा की मुश्किलें बढ़ सकती है, ऐसे भी हो सकता है कि वसुधंरा राजे को अपना मुख्यमंत्री के पद से त्यागपत्र भी देना पड सकता है। ऐसे समय वसुधंरा राजे का मुश्किल काफी बढ गयी हैं।

दरअसल, अलवर उपचुनाव में कांग्रेस 1 लाख 96 हजार वोटों से जीती, तो अजमेर उपचुनाव में कांग्रेस को 86 हजार वोटों से जीतने के अलावा मांडलगढ़ विधानसभा में भी कांग्रेस लगभग 13 हजार वोटों से जीती, ऐसे में बीजेपी बहुत टेंशन में दिखाई दे रही है। 

राजस्थान नतीजों पर आगामी विधानसभा बीजेपी के लिए मुसीबतों का पहाड भी बन सकता है। आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को राजस्थान की 200 में से सिर्फ 53 सीटों पर जीत मिलेगी, जबकि कांग्रेस को 140 सीटें मिल सकती हैं, ऐसे में कांग्रेस सत्ता में आ सकती हैं।