बड़ी ख़बरें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर के बहार आतंकी हमला

Mayank Tawer

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर से कुछ दूरी पर बम धमाका हुआ है। पुलिस के मुताबिक इस धमाके में 5 पुलिसकर्मियों समेत 9 लोगों की मौत हो गयी। मिली जानकारी के मुताबिक धमाके की वजह एक किशोर आत्मघाती हमलावर बताया जा रहा है जिसने पूर्व पीएम के घर के नजदीक खुद को उड़ा लिया। 

रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक धमाका नवाज शरीफ के पारिवारिक आवास के नजदीक हुआ। इस हमले में करीब 25 लोग घायल हो गए। मरने वाले पांच पुलिसकर्मियों में दो इंस्पेक्टर और तीन कॉन्सटेबल बताए जा रहे हैं जबकि 14 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिनमें से 4 पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है। वहीं 1122 लोगों को बचाया गया है।

पीड़ित लोगों को शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स और नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। पंजाब प्रांत के इंस्पेक्टर जनरल आरिफ नवाज ने बम धमाके की पुष्टि करते हुए कहा कि एक किशोर आत्मघाती हमलावर ने चेकपोस्ट के नजदीक बम धमाका किया। हालांकि किशोर की उम्र का पता नहीं लग सका है।

पुलिस के अधिकारी के मुताबिक हमलावर का निशाना सुरक्षा जांच में लगे अधिकारी थे। धमाका बहुत भीषण था जिसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।