बड़ी ख़बरें

प्रगतिशील जन आदोंलन और भारतीय हिन्द फौज ने शहीदों की याद में किया विचार गोष्ठी का आयोजन

Mayank Tawer

 

गौतम बुद्ध नगर के छपरौला में आज 23 मार्च को शहीद भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरू की शहादत दिवस पर प्रगतिशील जन आदोंलन और भारतीय हिन्द फौज के नेतृत्व में शहीद दिवस मनाते हुऐ शहीद भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरू की याद में विचार गोष्ठी और श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

दरअसल, प्रगतिशील जन आदोंलन एक ऐसा संगठन है जो राजनीति नही लोगों को विचराशील बनाने व लोगों को जगाने का काम करता हैं। प्रगतिशील जन आदोलन हमारे बीच चुनाव लडने के लिए नही बल्कि सोते युवाओं को देश और समाज के प्रति जगाने का कार्य करता हैं और देश में शिक्षा, स्वस्थ और रोजगार की समानता के लिए दिन प्रतिदिन संघर्ष और आदोलन करता रहता हैं। 

प्रगतिशील जन आदोंलन के अध्यक्ष बिजेन्द्र बैसोया ने बताया कि आज हमारे देश की सबसे बड़ी समस्या लोगो के मूलभूत अधिकार, शिक्षा, स्वस्थ और समानता है और वो उनको मिलने चाहिए, उन्होंने बताया कि भगतसिंह ऐसा देश चाहते थें जिसमें गरीब और अमीर के बीच मे हर जगह समानता की भावना हो।

इसी बीच प्रगतिशील जन आदोंलन के प्रवक्ता और जिले के किसान नेता कपिल गुर्जर ने लोगो को संबोधित करते हुऐ कहा कि भगतसिंह कहते थें कि कभी भा मनुष्य का मनुष्य के द्वारा और राष्ट्रीय का राष्ट्रीय के द्वारा शोषण नही होना चाहिए, लेकिन आज हो रहा है। भगतसिंह की विचार धारा पर चलने से पहले ये जानना आवश्यक है कि आखिर भगतसिंह कैसा देश चाहता थे, क्रातिं का मतलब व्यक्ति का वध करना नही होता हैं, उन्होने बताया कि लोग कहते है कि हमारे देश का युवा भटक गया है पर नही, हमारे देश का युवा नही भटका अगर कोई भटका है तो सियासत और सत्ता के लोग भटकें हैं, आज देश के बार्डर पर मरने वाला भी युवा है और आज जिनके दिल में भगतसिंह है वो दिल युवा का हैं।

वही मंच के संचालक जगबीर नम्बरदार ने बताया कि हमें उन भगतसिंह को अपना आर्दश मानकर आज का भगतसिंह बनना पडेगा। हमें स्कूलोें और अस्पतालों में समानता लानी होगी ताकि किसी गरीब का बच्चा बिना शिक्षा और बिना चिकित्सा के बिना ना रह जायें।

आज के इस शहीद दिवस पर विचार गोष्ठी और श्रद्धांजलि सभा के अध्यक्ष संजीव सक्सैना, समाजवादी पार्टी की सुनीता यादव, मोना यादव, सुषमा नागर, कंचन, मोनिका, पायल, तन्नू, साक्षी, चेतना, राहुल, भावना, प्रियंका, शालू बाल अध्यन पब्लिक स्कूल के छोटे छात्र भी शहिद भगतसिंह कि विचारधारा को सुनने के लिए आयें। 

वही इस समारोह में नारी शक्ति के साथ ही एम. एम. कालेज के रोहित बैसोया उर्फ मत्ते, अ़क्षय आर्य, प्रवीण बैसौया, विनोद नागर, अतुल भाटी, अफराज, मुन्नालाल शर्मा, अजंय चैधरी, हैप्पी पंडित, परिक्षित बेसौया, राजकुमार पाल, देव गुर्जर, सागर गुर्जर, भूपेन्द्र नागर, नरेश खारी आदि लोग मौजूद थें।