बड़ी ख़बरें

जानिए बीजेपी नेता शिव कुमार हत्याकांड के आरोपियों का वर्तमान हाल

Mayank Tawer

ग्रेटर नोएडा के बिसरख कोतवाली में सुंदर भाटी का भतीजा 50 हजार के ईनामी बदमाश शेरू भाटी ने योगी सरकार की एनकांउटर नीतियों के कारण पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। कुछ समय पहले कुख्यात बदमाश सुंदर भाटी के भाई सहदेव भाटी, भतीजा अनिल भाटी ने भी उत्तर प्रदेश के शामली जेल में आत्मसमर्पण किया था। कार्यवाही के दौरान पता चल चुका है की यह सब बीजेपी नेता शिव कुमार के हत्याकांड में लिप्त है। 

दरअसल, कुछ समस पहले 16 नवम्बर को ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में बीजेपी नेता शिव कुमार और उसकी कार में उपस्थित दो बॉडीगार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले की छान-बीन के दौरान पुलिस को पता चला कि सुन्दर भाटी गैंग ने 10 लाख रूपये लेकर बीजेपी नेता शिव कुमार की हत्या करवाई थी।

इस मामले में पुलिस ने कुछ समय पहले ही शिव कुमार हत्याकांड के मुख्य अरुण यादव, धर्मदत शर्मा उर्फ सोनू और शूटर नरेश जाट को गिरफ्तार किया था जो सुंदर भाटी गैंग से जुडें हुए हैं। इतना ही नहीं बल्कि इस हत्याकांड में कुख्यात बदमाश सुदर भाटी का भतीजा अनिल भाटी ने रूपये लेकर शूटर उपलब्ध कराए थे।

अरुण ने शिव कुमार की हत्या रंजिश के कारण करायी थी। अरुण का मानना था की 2004 में उसके पिता की हत्या शिव कुमार ने कर दी थी लेकिन उसे ऐक्सिडेंट का रूप दे दिया था। इस मामले में पुलिस ने सुन्दर भाटी, उसके भाई सहदेव भाटी, भतीजा अनिल भाटी और शेरू भाटी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया था।

सुन्दर भाटी का भाई सहदेव भाटी के घंघोला और दिल्ली स्थित घर पर पुलिस का आना जाना देख और कुर्की की कार्यवाही करने के बाद पिछले हफ्ते ही भाइ सहदेव और भतीजा अनिल भाटी ने शामली में सरेंडर कर दिया था। 

इसी दौरार इसी सोमवार को सुन्दर भाटी के दूसरे भतीजे शेरू भाटी ने बिसरख कोतवाली में सरेंडर कर दिया है। माना जा रहा है की गौतमबुद्ध नगर में लगातार हो रहे पुलिस एनकाउंटर के डर से शेरू भाटी ने पुलिस के आगे सरेंडर कर दिया।

एसपी देहात सुनीति का कहना है कि शिव कुमार हत्याकांड में कुख्यात सुंदर भाटी के भाई सहदेव भाटी भतीजा अनिल भाटी शेरू भाटी पर 50 हजार के इनाम था। एक हफ्ते पहले इनके घर गांव घंगोला और दिल्ली निवास पर कुर्की की कार्रवाई की गई थी। उसके अगले दिन सहदेव भाटी अनिल भाटी ने शामली पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। वही सोमवार को विषय कोतवाली मैं सुंदर भाटी का भतीजा शेरू भाटी ने भी सरेंडर किया है। पुलिस ने उसे पकड़ कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।