बड़ी ख़बरें

स्कूल के बच्चों की सुरक्षा के पुलिस को उठाने चाहिए महत्वपूर्ण कदम : एक्टिव सिटीजन टीम

Mayank Tawer

ग्रेटर नोएडा की एक्टिव सिटीजन टीम ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुई स्कूल वेन की घटना पर शोक जताते हुए कहा है की ग्रेटर नोएडा ट्रैफिक पुलिस और स्कूल प्रबंधन को स्कूल के बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बड़े कदम उठाने चाहिए। 

ग्रेटर नोएडा व नोएडा मे भी ट्रेफ़िक पुलिस को स्कूलों के ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक करने के लिये महत्वपूर्ण कदम उठाने चाहिए। ग्रेटर नोएडा के कुछ स्कूल के वाहन गोल चक्कर व अन्य जगह पर ज़्यादातर वैन व बस वाले रोंग साइड चलते है जो स्कूल के ड्राइवर स्कूल के बच्चों की जान जोखिम में डाल रहे है। 

एक्टिव सिटीजन टीम के हरेन्दर भाटी ने कहा की, ट्रेफ़िक पुलिस को उन बस या वैन चालक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए जो बच्चों की जान की परवाह ना करके स्कूल बस या वैन रोंग साइड चलते है और स्कूल प्रबंधन से शिकायत करने पर भी गलती का सुधार नहीं होता। 

उन्होंने बताया की एक्टिव सिटीजन टीम हमेसा रोंग साइड वाहन चलते वालो को कभी समझकर तो कभी गुलाब का फूल देकर लोगो को जागरूक करने का कार्य किया है, हमारी टीम के द्वारा इस मामले पर माननीय DGP उत्तर प्रदेश श्री O.P. Singh जी के संज्ञान में लाया गया था। जिससे की नोएडा व ग्रेटर नोएडा में ट्रेफ़िक पुलिस की कमी को ध्यान में रखते हुए ग्रेटर नोएडा में ट्रेफ़िक पुलिस विस्तार किया जाए जिससे जो लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे है उनके ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्यवाही हो सके।