बड़ी ख़बरें

Greater Noida - गौतम बुध नगर में अपराधों से पुलिस बेखबर

Mayank Tawer

गौतम बुध नगर में तैनाती के बाद एसएसपी एनकाउंटर का शतक बनाने की तैयारी में हैं, लेकिन फिर भी अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे है, शुक्रवार को भी बदमाशों ने इंजीनियर और अकाउंटेंट समेत तीन लोगों को लूट लिया। इंजीनियर के अकाउंट से 40 हजार रुपये निकलवाने के बाद बदमाश उन्हें ग्रेटर नोएडा में करीब 4 घंटे तक घुमाते रहे, लेकिन पुलिस को खबर नहीं लगी। 

बड़ी बात यह है की आज दो दिन बाद भी सिर्फ जांच ही की जा रही है और कुछ समय बाद मामला ठंडा हो जायेगा और पुलिस शांत, उससे बड़ी बात यह है की पुलिस दिन प्रतिदिन अपराधी के बड़े गैंग को पकड़ने का दवा करती है लेकिन फिर भी ऐसे अपराध बढ़ते जा रहे है। 


 
दनकौर रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले मुनेश शर्मा माइक्रो इंडिया लिमिटेड कंपनी में सर्विस इंजीनियर हैं। वह शुक्रवार सुबह कानपुर से लौटते समय परी चौक पर दनकौर जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच वैगनआर कार सवार 2 लोगों ने लिफ्ट देने के बहाने उन्हें कार में बैठा लिया। जैसे ही कार डाढ़ा गोलचक्कर के पास पहुंची, उसमें सवार तीनों लोगों ने उन्हें गनपॉइंट पर ले लिया और मारपीट करने लगे। बदमाश उन्हें वापस ग्रेटर नोएडा ले आए और एल्डिको ग्रीन सोसायटी के पास एटीएम से उनके खाते से 70 हजार रुपये निकलवा लिए, सीओ-1, ग्रेनो का कहना है कि जिन बूथ से इंजीनियर से रुपये निकलवाए, वहां लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकालने का प्रयास किया जा रहा है। 

सवारी बनकर बैठे बदमाशों ने कैब चालक से मारपीट कर उसका पर्स लूट लिया। घटना सेक्टर 37 के पास की है। पीड़ित ने थाना सेक्टर 39 में शिकायत की है। पुलिस के मुताबिक, सीमापुरी (दिल्ली) में रहने वाले अल्ताफ अहमद अपनी ऑल्टो कार को कैब के रूप में चलाते हैं। उनके अनुसार गुरुवार रात को लक्ष्मीनगर से 2 युवक सेक्टर 37 नोएडा जाने के लिए उनकी कैब में बैठे, रात करीब 11 बजे सेक्टर 37 के पास पहुंचने पर उन्होंने किराया मांगा तो दोनों ने उससे मारपीट कर पर्स लूट लिया। जब उन्होंने पुलिस को सूचना देने के लिए जेब से मोबाइल निकाला तो दूसरे बदमाश ने मोबाइल लेकर सड़क पर पटक कर तोड़ दिया। एसएचओ का कहना है कि घटना संज्ञान में है, मामले की जांच की जा रही है।