बड़ी ख़बरें

पुलवामा हमले का बदला: सुबह 3.30 बजे इंडियन फाइटर जेट पाकिस्तान में 50 किमी अंदर घुसे, आतंकियों के ठिकाने कर दिए तबाह

Mayank Tawer

भारत ने आज सुबह पुलवामा आतंकी हमले का बदला ले लिया है।  भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर बम गिराए, भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को सुबह साढ़े 3 बजे 12 मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने एलओसी के पार जाकर आतंकवादी कैंपों पर निशाना बनाया, इसे पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

पुलवामा आंतकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान संबंधों में खटास चल रही है। इसी बीच पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफराबाद सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) का उल्लंघन किया है और पाकिस्तान की सीमा में घुसपैठ की।  

 सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है, ''भारतीय वायुसेना के विमान मुजफराबाद सेक्टर से घुसे।  प्रभावी जवाब मिलने के बाद वह निकल गए। जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

उन्होंने लिखा है कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी वायुसेना ने तुरंत जवाब दिया। भारतीय विमान लौट गए। आपको बता दें कि यह आरोप जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों में बढ़े तनाव के बीच लगाया गया है। हमले में सुरक्षा बल के 40 जवाब शहीद हुए थे।