बड़ी ख़बरें

पढ़िए गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन उम्मीदवार सतवीर नागर का घोषणा पत्र, फ्लैट खरीदार सबसे ऊपर

Tricity Today Correspondent

ग्रेटर नोएडा : गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से बसपा-सपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवार सतवीर नागर ने शुक्रवाक़र को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है। सतवीर नागर ने पांचो विधानसभा क्षेत्रों के तमाम प्रमुख मुद्दों को छुआ है। नागर ने लिखा है,

आदरणीय गौतम बुद्ध नगर लोकसभा वासियों
मैं गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से बसपा-सपा-रालोद गठबंधन का उम्मीदवार हूं। मैं अगर कामयाब होता हूं तो अगले पांच वर्षों के लिए मेरी प्राथमिकताएं जनता के हित में काम करना होंगी। मैंने अब तक प्रचार के दौरान आम आदमी, घर खरीदारों,  व्यापारी, कारोबारी, उद्यमी, छात्र, युवा, किसान, मजदूर, वकील, पत्रकार, डाॅक्टर, पुलिस, प्रशासन, महिलाएं और अभिभावकों से बात की है। जिनकी समस्याओं, विचारों और सुझावों को संकलित करके एक घोषणा पत्र तैयार किया है।
मैं शपथ लेकर घोषणा करता हूं कि इन्हीं बिंदुओं और जरूरतों पर अगले 5 वर्ष सडक से लेकर संसद तक काम करूंगा।
सतवीर नागर

 

घर खरीदार
घर खरीदारों की समस्या का समाधान करवाने के लिए प्राधिकरण, रेरा, प्रशासन, प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार तक पैरवी की जाएगी।

 शिक्षा एवं युवा
1. खुर्जा में स्टेट यूनिवर्सिटी की स्थापना करवाई जाएगी।
2. सिकंदराबाद में गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज की स्थापना करवाई जाएगी।
3. प्राइवेट स्कूल और कॉलेजों में लीज डीड के मुताबिक किसानों और गरीबों के बच्चों के दाखिले करवाए जाएंगे।
4. स्थानीय युवाओं को नोएडा.ग्रेटर नोएडा की कंपनियों में रोजगार दिलाए जाएंगे। दादरी, जेवर, खुर्जा और सिकंदराबाद के ग्रामीण क्षेत्रों के युवकों को प्राथमिकता मिलेगी।
5. हर साल बारहवीं में टॉप करने वाले छात्र.छात्राओं को शहर के तकनीकीए प्रबंधन और लॉ कॉलेजों में ग्रेजुएशन करने के लिए फ्री व्यवस्था करवाई जाएगी।
6. पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 2.2 कन्या इंटर कॉलेज स्थापित करवाए जाएंगे।
7. दोनों शहरों के प्राइवेट स्कूल फीस वसूली में मनमानी कर रहे हैं। फीस नियमन कानून को सख्ती से लागू करेंगे। अभिभावकों से ली गई ज्यादा फीस वापस दिलाएंगे।

स्वास्थ्य
1. बसपा शासनकाल में बने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सुपरस्पेशलिटी अस्पतालों को तत्काल चालू करवाया जाएगा। सरकारी अस्पतालों में डाॅक्टर और दवाएं जानबूझकर खत्म की जा रही हैं। जिससे कुछ प्राइवेट अस्पताल अरबों रूपये लूट रहे हैं।
2. ग्रेटर नोएडा वेस्टए सिकंदराबादए खुर्जाए जेवर में 100.100 बिस्तर के अस्पतालों का निर्माण करवाया जाएगा।
3. नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अस्पतालों में विकास प्राधिकरण की लीज डीड की शर्तों के मुताबिक किसान परिवारों और गरीब वर्ग को उपचार दिलाया जाएगा।

यातायात
1. ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौड़ सिटी चौराहे पर फ्लाई ओवर या अंडरपास का निर्माण करवाया जाएगा।
2. खुर्जा.दिल्ली के बीच रोजाना आवागमन करने वालों के लिए दो नई ट्रेन शुरू करवाई जाएंगी।
3. ग्रेटर नोएडा से खुर्जा शहर और जेवर कस्बे तक मेट्रो का विस्तार करवाया जाएगा।

किसान व गांव
1. नोएडा-ग्रेटर नोएडा के किसानों की 10ः आबादी के प्लाॅट और 64ः बकाया मुआवजा दिलाया जाएगा।
2. जेवर एयरपोर्ट के किसानों को 4 गुना मुआवजा दिलवाया जाएगा।
3. नोएडा और ग्रेटर नोएडा के गांवों से घर-घर कूड़ा उठवाने की व्यवस्था की जाएगी।
4. प्रदेश सरकार ने गांव-शहर में बिजली की दरें बेतहाशा बढाई हैं। इन दरों को कम करवाने के लिए उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग, उत्तर प्रदेश विद्युत वितरण निगम और राज्य सरकार में मजबूत पैरवी की जाएगी।

नगरीय विकास
1. नोएडा-ग्रेटर नोएडा की कॉलोनियों में सीवर और सीसी रोड का निर्माण करवाया जाएगा।
2. नोएडा और ग्रेटर नोएडा का कूड़ा निस्तारण करने के लिए शहरों से दूर डंपिंग ग्राउंड का निर्माण होगा।
3. नोएडा में सपा-बसपा शासनकाल के दौरान कार पार्किंग केवल 10 रूपये थी। अब भाजपा सरकार ने 20 रूपये घंटा कर दी है। पार्किंग की दर दोबारा 10 रूपये लागू की जाएगी। किसानों की बैकलीज से जुडे मामलों का निस्तारण करवाया जाएगा।
4- ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गंगाजल आपूर्ति जल्दी से जल्दी शुरू करवाई जाएगी। गांवों को भी गंगाजल आपूर्ति से जोडा जाएगा।
5- नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ग्राम पंचायत समाप्त हो गई हैं। गांवों और सेक्टरों के निवासियों से स्थानीय शासन का संवैधानिक अधिकार छीन लिया गया है। लोगों के प्रमाण पत्र तक नहीं बन रहे हैं। नागरिक सेवाएं नहीं मिल रही हैं। दोनों शहरों में नगर पालिका, नगर निगम या कैंट बोर्ड के फार्मूला लागू करवाया जाएगा।

श्रमिक कल्याण
1. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में साप्ताहिक बाजार, ठेली.पटरी वालों से की जा रही अवैध उगाही को बंद करवाया जाएगा। वसूली माफिया जेल भेजे जाएंगे।
2. शहर की फक्ट्रियों में कार्यरत मजदूरों के लिए सस्ते श्रमिक आवासों का निर्माण करवाया जाएगा।

जन सुनवाई
1. पांचों विधानसभा क्षेत्रों में संसदीय कार्यालय होगा। इन कार्यालयों में क्षेत्रों के लोगों के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंगए टेलीफोनए ई.मेल और इंटरनेट की फ्री सेवा मुहैया करवाई जाएगी।
2. किसी भी व्यक्ति को मेरे घर आकर मिलने की जरूरत नहीं होगी। मैं खुद आपके घर पहुंचूंगा। मैं पांचों विधानसभा क्षेत्रों के कार्यालयों में नियमित कार्यक्रम के तहत उपस्थित रहूंगा।
3. लोगों की अर्जियां लिखने और केन्द्र.राज्य सरकारों की विकास योजनाओं की जानकारी देने के लिए पांचों कार्यालयों में सहयोगी मिलेंगे।

महिला सुरक्षा
महिला सुरक्षा के लिए एक मोबाइल नंबर मेरे द्वारा जारी किया जाएगा। जिस पर महिला उत्पीडन की जानकारी मिलने पर तत्काल समाधान करवाया जाएगा।
पूरे लोकसभा क्षेत्र के थानों में महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती अनिवार्य करेंगे। महिलाओं से जुडे मामलों की जांच और एफआईआर केवल महिलाएं करें, ऐसी व्यवस्था करेंगे।

भ्रष्टाचार निवारण
जिले के तीनों विकास प्राधिकरणों, थानों, तहसील, एआरटीओ कार्यालय और रजिस्ट्रार कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए मोबाइल नंबर जारी करेंगे। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

पत्रकार और वकील
1. जिले के पत्रकारों और अधिवक्ताओं के लिए आवासीय सोसायटी का निर्माण करवाया जाएगा।
2. जिला न्यायालय के वकीलों के लिए चैबरों का निर्माण किया जाएगा।

पर्यावरण सुधार
नोएडा और ग्रेटर नोएडा देश के सबसे प्रदूषित शहरों में शामिल हैं। दोनों शहरों में प्रदूषण पर नियंत्रण करने के लिए तत्कालिक कदम उठाए जाएंगे, दूरगामी और मध्यम समय वाली योजनाएं तैयार की जाएंगी।