बड़ी ख़बरें

रोजगार के साथ समाज पर भी ध्यान देंः एनपी सिंह

TriCityToday Correspondent/Greater Noida

 

नॉलेज पार्क के हरलाल कॉलेज का 18वां स्थापना दिवस मनाया गया। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी एनपी सिंह, जस्ट डॉयल के सीईओ प्रशांत नागर और क्रिकेटर परविन्दर अवाना ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।


जिलाधिकारी एनपी सिंह ने कहा कि शिक्षा विद्यार्थियों को ऐसी मिलनी चाहिए। जो रोजगार परक होने के साथ-साथ समाज में अच्छे नागरिक तैयार करे। छात्र राष्ट्र को नई दिशा और अपनी विशिष्ट पहचान बनाने में अपना योगदान दे सकें। इस मौके पर संस्थान की मैगजीन ‘पेराडिज्म-2016’ का विमोचन किया। कॉलेज के चेयरमैन हेम सिंह बंसल ने कहा, शिक्षा ही वह शक्ति है जो समाज को अच्छे नागरिक देने में एक आदर्श भूमिका अदा करती है। छात्रों को ऐसा व्यवहार करना चाहिए, जिससे समाज में अच्छा वातावरण बनाया जा सके।

 

जस्ट डॉयल के सीईओ प्रशांत नागर ने शिक्षा में आए विभिन्न बदलाव, औद्योगिक एवं तकनीकी कंपनियों की नौकरियों में आवश्यकता और उसी के अनुरूप अपने आप को तैयार करने के लिए छात्रों से अपील की। क्रिकेटर परविन्दर अवाना ने कहा कि जितनी जरूरत पढ़ने-लिखने की है, उतनी ही जरूरत खेलों की है। जब शरीर स्वस्थ्य होता है तभी पढ़ने में मन लगता है। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया।