बड़ी ख़बरें

फूट फूटकर क्यों रोने लगे नोएडा में प्राइमरी स्कूल के बच्चे

Tricity Today Correspondent/Noida

 

दो दिन पहले प्राइमरी स्कूलों की बदहाली पर सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को फटकार लगाई है। सरकार से जवाब मांगा है। वहीं, जब नोएडा सेक्टर 51 होशियारपुर गांव के प्राइमरी स्कूल में छात्र-छात्राओं से बात की गई तो छात्रा फूट फूटकर रोने लगी। छात्रा ने बताया कि उसे प्रिंसिपल और दूसरी टीचर क्लास से उठाकर झाड़ू लगाने के लिए बाध्य करती हैं। छात्र ने भी बताया कि उन्हें घर से तरह-तरह के सामान लाने के लिए कहा जाता है।

 

छात्र ने बताया कि उनसे टीचरों का बर्ताव अच्छा नहीं रहता है। तरह-तरह की चीजें घर से लाने के लिए बोलते हैं। झाड़ू लगवाते हैं। व्यवहार अच्छा नहीं है। यह सब हमें बहुत बुरा लगता है। एक छात्रा तो रोने लगी। बोली, टीचर खराब भाषा का प्रयोग करती हैं। झाड़ू लगवाती हैं। कहती हैं कि तुम दुल्हन की तरह क्यों बैठी हो, चलो झाड़ू लगाओ। यह बोलकर कैमरे के सामने ही छात्रा फूट फूटकर रोने लगी।

 

 

यह गलत है। मैंने टीचरों से बोला है कि बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार नहीं करें, जिससे उनमें हीन भावना घुसे। इसी कारण हम प्राइवेट स्कूलों के बच्चों की तरह उनके लिए फर्नीचर, लैब और पुस्तकालयों का इंतजाम कर रहे हैं। मैं इस मामले का व्यक्तिगत रूप से संज्ञान लूंगा। बच्चों से गलत व्यवहार करने वाले टीचरों पर कार्रवाई होगी।
एनपी सिंह, जिलाधिकारी, गौतमबुद्ध नगर