बड़ी ख़बरें

ग्रेटर नोएडा जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्र की मौत, हंगामा और भूख हड़ताल

Tricity Today Correspondent/Greater Noida

 

सोमवार की रात ग्रेटर नोएडा के जवाहर नवोदय विद्यालय के एक छात्र की मौत हो गई। बीमार होने के बाद उसे दिल्ली के लोक नारायण जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसके बाद छात्रों में गुस्सा फूट पड़ा। जमकर हंगामा किया और भूख हड़ताल पर बैठे हैं। छात्रों का कहना है कि काॅलेज प्रबंधन की वजह से मौत हुई है। जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

 

 

ग्रेटर नोएडा (धूम मानिकपुर, दादरी) के जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह के छात्र आदित्य पुत्र उपेंद्र सिंह को रविवार की रात तेज बुखार आया और उसकी हालत बिगड़ती चली गई। पहले उसे दादरी के अस्पताल में भर्ती किया गया। वहां से दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल रेफर कर दिया गया। सोमवार की रात आदित्य की दिल्ली में मौत हो गई। आदित्य बिहार के छपरा जिले का रहने वाला था। इसी सत्र में उसे यहां प्रवेश दिया गया था।

 

 

छात्रों का आरोप है कि काॅलेज प्रबंधन ने आदित्य को रातभर के टंकी में भरे ठंडे पानी से नहाने के लिए बाध्य किया था। जिसके कारण उसकी मौत हुई है। इसके लिए प्रबंधन जिम्मेदार है। छात्रों ने रात में ही हंगामा कर दिया। रात को किसी छात्र ने खाना नहीं खाया। मंगलवार की सुबह नाश्ता भी नहीं किया है। सारे छात्र नारेबाजी कर रहे हैं। हंगामा हो रहा है। जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

 

मैं अभी दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में ही हूं। आदित्य के शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। उसके पिता आ गए हैं। इस घटना का हमें बेहद अफसोस है। छात्रों को समझाया गया है। पूरे मामले में निष्पक्ष जांच होगी।
प्रधानाचार्य, जवाहर  नवोदय विद्यालय, ग्रेटर नोएडा

 

संबंधित खबरें