बड़ी ख़बरें

नोएडा से बसपा प्रत्याशी ने किया बाबा साहब का अपमान, दलित नाराज

Tricity Today Correspondent/Noida

 

मंगलवार को बाबा साहब डा.भीमराव अंबेड़कर के महापरिनिर्वाण दिवस पर नोएडा के दलित प्रेरणा स्थल में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। यहां नोएडा से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी रविकांत मिश्रा ने होर्डिंग लगवाए थे। जिन पर बाबा साहब का फोटो बहुत छोटा और अपना फोटो बहुत बड़ा लगवाया गया। यह देखकर दलित समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया। लोगों का कहना है कि ऐसे नेता केवल वोट बैंक की राजनीति करने के लिए बाबा साहब को याद करने का नाटक करते हैं। हकीकत में उनकी बाबा साहब के प्रति कोई आस्था नहीं है।

 

रविकांत मिश्रा ने दलित प्रेरणा स्थल पर चारों ओर अपने होर्डिंग लगवाए। जिन पर अपना और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के बड़े-बड़े फोटो लगवाए हैं। जबकि, बाबा साहब का बहुत छोटा सा फोटो ऊपर की ओर लगवाया है। होर्डिंग पर बाबा साहब को 61वें परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं। इस होर्डिंग को देखकर कार्यक्रम में शामिल हुए दलित समाज के लोगों में चर्चा हुई। बाबा साहब का छोटा सा फोटो देखकर लोगों में रोष नजर आया।

 

दलित नेता और पूर्व राजस्व मंत्री रवि गौतम का कहना है कि ये ऐसे लोग हैं, जो केवल ढोंग करते हैं। इस नाटक के जरिए बस दलितों की वोटों को हथियाना है। हकीकत में इन लोगों का बाबा साहब या उनके सिद्धांतों पर भरोसा नहीं है। मायावती ने बाबा साहब की बराबर में अपनी प्रतिमा लगवा दी। उनके प्रत्याशी भला अपनी फोटो बड़ी क्यों नहीं लगाएंगे।