बड़ी ख़बरें

बेटी से रेप करने वाले पिता को दस साल की सजा

TriCityToday Correspondent/Greater Noida

बेटी से दुष्कर्म करने वाले पिता को गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय ने दस वर्ष की कठोर सजा सुनाई है। लड़की अपने पिता के साथ नोएडा में एक बिल्डर के यहां काम करती थी। जब पिता की करतूतों से लड़की आजिज आ गई तो उसने हिम्मत जुटाकर बिल्डर और उसके कर्मचारियों को जानकारी दी। कलयुगी बाप के खिलाफ करीब ढाई साल पहले मुकदमा दर्ज किया गया था।

 

जिला शासकीय अधिवक्ता ओम प्रकाश यादव ने बताया कि 13 मई 2014 को एटीएस बिल्डर के ठेकेदार सहीदुल हक ने पुलिस से शिकायत की थी। बताया था कि नोएडा में सेक्टर 150 में उसकी निर्माणाधीन साइट पर पिता ने अपनी दस साल की बेटी से दुष्कर्म किया है। बेटी ने अपने पिता की करतूत ठेकेदार को बताई थी। लड़की की मां का देहांत हो चुका है। कासना कोतवाली में ठेकेदार की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस की पूछताछ के दौरान पीड़िता ने बताया था कि उसका पिता, मां की मौत के बाद से दुष्कर्म करता आ रहा है।

 

13 मई, 2014 को उसने हिम्मत जुटाकर मामले की जानकारी सईदुल हक को दी थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। कोर्ट में सुनवाई के दौरान सात गवाहों ने आरोपी पिता के खिलाफ बयान दिया था। साक्ष्यों के आधार पर अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश (प्रथम) राम नरेश मौर्य ने पिता को बेटी से दुष्कर्म का आरोपी मानते हुए दस साल कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी को पास्को एक्ट के तहत भी दोषी करार दिया गया है। दस साल सजा के अलावा आरोपी पर चार हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।