बड़ी ख़बरें

नोटबंदी बनेगी यूपी में भाजपा की हार का कारणः सुरेंद्र नागर

Tricity Today Correspondent/Greater Noida

 

समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्यसभा सांद सुरेंद्र सिंह नागर ने सोमवार को जिला कारागार समेत 23 विकास योजनाओं का लोकार्पण किया। विकास भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र नागर और जिलाधिकारी एनपी सिंह मौजूद रहे। इस दौरान सुरेंद्र नागर ने कहा, उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व में दोबारा सरकार बनेगी। संसद नहीं चल रही इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिम्मेदार हैं।

 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है। निर्वाचन आयोग आचार संहित लागू कर सकता है। उससे पहले प्रदेश सरकार अपनी सभी योजनाओं का लोकार्पण करके वोट बैंक मजबूत करना चाह रहा है। इसकी के तहत सोमवार को गौतमबुद्ध नगर में 23 योजनाओं का लोकार्पण किया गया। जिन पर 257 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किया गया है। जिलाधिकारी एनपी सिंह ने बताया कि ये योजनाएं लंबे समय से चली रही थीं। जिनका काम इस माह तक पूरा हो गया है। कुछ योजना ऐसी भी हैं जो 2014 या 2015 में पूरी हो चुकी थीं। उनका लोकार्पण नहीं हो सका था। उनका भी लोकार्पण हुआ है।

 

योजना से सात महिला को दी आर्थिक मदद
मुख्य विकास अधिकारी माखन लाल गुप्ता ने बताया कि जिले में 426 लाभार्थियों को लैपटॉप का वितरण किया जा चुका है। जबकि, लक्ष्य 1668 छात्रों को लैपटॉप देने का है। समाजवादी पेंशन योजना में 6079 लाभार्थियों को पैसा दिया गया। 63 लोगों को विवाह अनुदान दिया गया। महिला सम्मान कोष से सात लाभार्थी को लाभ मिला। कार्यक्रम में सभी को प्रमाण पत्र दिया गया। कामधेनू योजना के तहत 4, मिनी कामधेनू के तहत 16 और माइक्रो कामधेनू योजना के तहत 29 इकाईयां लग चुकी हैं।

 

इन योजनाओं का हुआ लोकार्पण
प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरौला और जारचा, गौतमबुद्धनगर के आवासीय भवन, उप निबंधक कार्यालय दादरी, पुलिस लाइन में श्रेणी 1, 2,3 के 42 आवास, जीटी रोड से कोट डेरीन भोगपुर मार्ग, पर्थला खंजरपुर के पास हिंडन नदी पर दो पुल, जिला कारागार, यूपी क्रॉफ्ट मार्ट, जेवर में आवासीय भवन, चीती दनकौर में मॉडल स्कूल, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जेवर, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाल बादलपुर की चारदीवारी व ओवर हैड टेंक, राजकीय नवीन हाईस्कूल शादीपुर छिड़ौली, तहसील दादरी, एसएसपी आवास, एडीआर सेंटर, राजकीय हाईस्कूल सलेमपुर गुर्जर, कलेक्ट्रेट परिसर में ईवीएम मशीनों का गोदाम, कलेक्ट्रेट परिसम में अधिवक्ता संघ के चैंबर, जिला न्यायालय में बॉर हॉल व लाइबे्ररी।

 

संसद नहीं चलने के लिए पीएम जिम्मेदारः सुरेन्द्र नागर
समाजवादी पार्टी के राज्यसभा संसद सुरेन्द्र नागर ने संसद नहीं चलने के लिए प्रधानमंत्री को जिम्मेदार ठहराया है। कहा, नोटबंदी का फैसला लेने के बाद उसकी परेशानी पर भी प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए। नोटबंदी से आम जनता परेशान है। आगामी विधानसभा चुनाव में जनता इसका जवाब देगी। अखिलेश यादव सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र को 99 प्रतिशत पूरा किया है। प्रधानमंत्री डिजिटल इंडिया का केवल नारा दे रहे हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लैपटॉप और स्मार्ट फोन देकर यह काम धरातल पर कर रहे हैं। कांग्रेस से गठबंधन पर राज्यसभा सांसद ने कहा, यह फैसला हाईकमान का है। अगर ऐसा हुआ तो वक्त आने पर सभी को पता लगेगा। लेकिन यह तय है कि हम यूपी में दोबारा सरकार बनाएंगे।