बड़ी ख़बरें

नोटबंदी के दौर में भाजपा की चंडीगढ़ में बड़ी जीत, 26 में से 21 सीट जीती

TricityToday Correspondent

नोटबंदी के बावजूद भाजपा को चंडीगढ़ में बड़ी कामयाबी मिली है। रविवार को घोषित चंड़ीगढ नगर निगम चुनाव के नतीजों में भाजपा ने 26 में से 21 सीट जीत कर नरेंद्र मोदी के फैसले को सही साबित कर दिया है। कांग्रेस को महज चार सीटों पर संतोष करना पड़ा है जबकि एक सीट निर्दलीय कंडीडेट ने जीती है। बीजेपी इस जीत से उत्साहित है। नतीजों के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 8 नवंबर को हुई नोटबंदी के बाद सभी तरह के चुनावी नतीजों में बीजेपी की जीत इस बात को साबित करती है कि भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ पीएम मोदी का फैसला जनता ने दिल से स्वीकार किया है।

दरअसल, चंड़ीगढ की 26 नगर निगम सीटों के लिए 18 दिसंबर को वोट डाले गए थे। रविवार को हुई मतगणना के शुरूआती रूझान भाजपा के पक्ष में था लेकिन फिर कांग्रेस ने बढ़त बनाई लेकिन अंतिम दौर में फिर बीजेपी बढ़ी और जीत हासिल की। बीजेपी के पक्ष में आए नतीजों के बाद यहां भाजपा की आशा जायसवाल का चंड़ीगढ मेयर बनना लगभग तय है। नोटबंदी के बाद यह भाजपा की बड़ी कामयाबी है। नोटबंदी की वजह से भाजपा को नुकसान होने की बात कही जा रही थी लेकन यह गलत साबित हुई है। पंजाब में अगामी विधानसभा चुनावों में नगर निगम के ये नतीजे बेहद अहम साबित होंगे।

चुनाव नतीजों से पता चलता है कि नोटबंदी की वजह से हो रही तमाम परेशानियों के बावजूद लोग भाजपा के साथ खड़े हैं। भाजपा इस जीत से बहुत उत्साहित है और पार्टी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। नोटबंदी की घोषणा के बाद गुजरात और महाराष्ट्र के निकाय चुनाव हो चुके हैं जिसमें भाजपा को ही जीत मिली है। नोटबंदी के दौर में भाजपा की इन सभी जीत का असर पंजाब समेत सभी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों पर देखने को मिलेगा।