बड़ी ख़बरें

कुंभः मिल सकती है भाग्यशाली प्रेमिका

Tricity Today Correspondent/Dharma

साल 2017 के दौरान रोलर कोस्टर राइड के लिए तैयार रहें। जहां साल का पहला हिस्सा बेहद सामान्य बीतेगा, वहीं साल के मध्य से अंत तक भाग्य पूर्ण रूप से सहयोग दे सकता है। किसी सकारात्मक बदलाव के लिए यह साल काफी बेहतर है।

 

धन, व्यापार और कारोबार
धन-व्यापार संबंधित कोई बड़ा फैसला करना हो तो वर्ष के अंत में करें, ज्यादा फायदा होगा। इस साल आपका ध्यान बचत करने की तरफ अधिक होगा। यह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। फिजुलखर्ची बिलकुल ना करें। व्यापारियों को किसी बड़े निवेश से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लेना चाहिए।
नया बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो भी समय अनुकूल है। आय के अन्य मार्ग खुलेंगे, किसी को दिया हुआ कर्ज वापस मिलेगा। प्रोपर्टी या किसी अन्य धन संबंधी विवाद का भी निपटारा होगा। इस समय पैसा कमाने के लिए आपको काफी परिश्रम करना पड़ेगा, जितनी मेहनत करेंगे आपको उतना अधिक फल मिलेगा। साल के अंत में आपको काफी सफलता और आय की प्राप्ति हो सकती है।

 

शिक्षा और करियर
कुंभ रशि के छात्रों को वर्ष की शुरुआत में काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। लेकिन वर्ष की दूसरी छमाही में सब ठीक होता दिखेगा। वर्ष की शुरुआत में जो मेहनत की होगी उसका फल अंत में अवश्य मिलेगा। इसलिए मेहनत करना तो बिलकुल ना छोड़ें।
उच्च शिक्षा या प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को इस साल अवश्य सफलता मिलेगी। कुल मिलाकर छात्रों के लिए यह साल काफी शुभ होगा।

 

परिवार
कुंभ राशि के जातकों के लिए साल 2017 काफी संतोषजनक होगा। परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है। परिवार के साथ पिकनिक या कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने की संभावना है।
परिजनों से संबंध मधुर होंगे, माता-पिता और जीवनसाथी का समय-समय पर साथ मिलेगा। प्रोपर्टी से जुड़े किसी विवाद के सुलझने से मन शांत और खुशमय होगा।

 

प्यार और रिश्ते
शुक्र ग्रह की सहयोग से इस साल कुंभ राशि के जातकों को साथी अवश्य मिल सकते हैं। अगर सिंगल हैं और किसी को प्रपोज कर रहे हैं। समय अनुकूल है। जीवन में किसी नए साथी का आगमन होगा, जो आपके लिए काफी लकी साबित हो सकता है। हर रिश्ते में शांति और खुशी हासिल होगी।
हालांकि, किसी नए दोस्त या साथी पर विश्वास करने से पहले कई बार सोचें। किसी एक्स या पूराने साथी को जीवन में वापस लाने की जल्दबाजी ना करें। प्यार में अगर पैसा बीच में आने लगे तो ऐसे रिश्ते को अधिक देर तक बनाएं नहीं रखा जा सकता है।

 

स्वास्थ्य राशिफल
कुंभ राशि के जातकों को वर्ष भर स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा। हालांकि, इस साल किसी बड़ी बीमारी के होने की संभावना नहीं की बराबर है। लेकिन मौसमी बीमारियों के कारण धन की हानि हो सकती है। साल के अंत में किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। स्वस्थ जीवन शैली अपनाकर आप इस साल होने वाली कई समस्याओं से बच सकते हैं।