बड़ी ख़बरें

मकरः भगवान शनि और हनुमान की शरण में रहें

Tricity Today Correspondent/Dharma

 

मकर राशि के जातकों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। किसी उतार-चढ़ाव के कारण आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। मकर राशि पर इस साल शनि की साढ़ेसाती है। इसलिए शनि देव और भगवान हनुमान जी की पूजा-आराधना करने से काफी लाभ होगा।

 

धन, व्यापार और कारोबार
पैसों के मामलों में यह साल सामान्य होगा। ना ही अधिक घाटा और ना ही अधिक फायदा होगा। आपका आर्थिक जीवन एक समान पटरी पर चलेगा लेकिन इस साल आपके द्वारा बचाया गया धन आने वाले समय में आपकी संपत्ति होगी। बचत की आदत डालने का यह सही समय है। 
कहीं से अचानक धन लाभ के योग हैं। शेयर बाजार में निवेश के लिए यह समय बेहतर है। काम या व्यापार के सिलसिले में की गई यात्राओं का इस साल आपको अवश्य फल मिलेगा। पैसा कई जगह से आएगा लेकिन साथ ही पैसा जाने की संभावना भी बनी रहेगी। किसी मित्र से आपको लाभ हो सकता है। अगर किसी को लोन या कर्जा दिया है तो आपको वापस मिल जाएगा। 
पैसों के मामलों में याद रखें, “एके साधे सब सधे सबे साधे सब जाए” यानि एक बार में एक ही काम को हाथ में लें या एक ही काम में पैसा और मन लगाएं।

 

शिक्षा और करियर
इस साल छात्रों को अप्रत्याशित लाभ होने की उम्मीद है। सही मेहनत और समय का सदुपयोग करने वाले छात्रों को इस साल उनकी मेहनत का फल मिलेगा। किसी नए कौशल को सीखें, आगे चलकर फायदा होगा। प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी के लिए यह उचित समय है। इस समय दी गई परीक्षाओं में उतीर्ण होने के लाभ हैं।
नौकरीपेशा जातकों के लिए यह साल उत्साह से भरा होगा। आपके बॉस आपकी मेहनत से खुश होंगे, प्रोमोशन के चांस भी हैं। किसी बड़े पदाधिकारी के कारण आपको लाभ हो सकता है।

 

परिवार
साल 2017 में मानसिक शांति पारिवारिक जीवन को सफल बनाने की कुंजी है। घर पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है या तीर्थ स्थान पर घूमने का प्लान कर सकते हैं। 
इस साल संतान पक्ष से किसी खुशखबरी के मिलने की पूरी उम्मीद है। जीवनसाथी और परिजनों के साथ समय बिताने का भी अवसर मिलेगा। माता-पिता की बीमारी का विशेष ख्याल रखें।

 

प्यार और रिश्ते
प्रेमी जोडों के लिए साल 2017 में काफी सोच-समझ कर आगे बढ़ने का विकल्प ही सही है। अगर पहले से ही प्रेम में हैं तो रिश्ता मजबूत होगा। पार्टनर के लिए समय निकालना बेहद जरूरी है। पूरी कोशिश करें कि उनके साथ भी कुछ देर बात करें।
इस साल किसी नए साथी की तलाश खत्म हो सकती है। किसी से आंखे चार हो सकती हैं। दांपत्य जीवन में भी पूर्ण सुख की प्राप्ती होगी।

 

स्वास्थ्य राशिफल
स्वास्थ्य राशिफल 2017 के अनुसार इस साल काम के प्रेशर के कारण कुछ समस्याएं आ सकती हैं। बाहर खाने-पीने की गलत आदत आपको इस साल जरूर परेशान करेगी। जंक फूड, बाहर कटे फल आदि खाने से बचें। वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय अत्यधिक सावधानी रखें। स्वस्थ जीवनशैली को अपनाकर आप इस साल अपना काफी पैसा बीमारियों पर खर्च होने से बचा सकते हैं।