बड़ी ख़बरें

वृश्चिकः चुगलखोरों से सावधान रहने की जरूरत

Tricity Today Correspondent/Dharma

 

वृश्चिक राशि के जातकों को धन संबंधी मामलों में फायदा होगा। इस साल अगर कोई नया जॉब या काम शुरु करना है तो अच्छा हो सकता है। भाग्य आपके साथ है। इस साल आपका उत्साह और मनोबल सातवें आसमान पर होगा।

 

धन, व्यापार और कारोबार
2017 के वार्षिक राशिफल के अनुसार इस साल आपको धन कमाने के कई मौके मिलेंगे। इस साल जितना आप कमाएंगे उतना ही आपसे खर्च भी होगा। अगर आपने इस समय धन बचाने पर जोर दिया तो आने वाले कठिन समय में भी आपको अधिक परेशान नहीं होना पड़ेगा। कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त होगा।
धन निवेश संबंधित किसी कार्य को करने से पहले अपने बडों से अच्छी तरह से इस बारें में बात कर लें। बड़ों की राय आपको सही फैसला लेने में सहायता करेंगे।

 

शिक्षा और करियर
छात्रों के लिए साल 2017 संतोषजनक रहेगा। परिक्षाओं में उम्मीद के अनुसार अंक और सफलता प्रात होती दिख रही है। लगन से की गई मेहनत का इस साल अवश्य फल मिलेगा, इसलिए खूब मेहनत से पढ़ाई करें। पढ़ाई के समय गणेशजी का ध्यान करने से मन की एकाग्रता बढ़ती है।
जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें इस साल थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है जिसका फल कुछ समय बाद ही मिलेगा।
कार्यक्षेत्र में युवाओं को नए मौके मिल सकते हैं। किसी बड़े अफसर या बॉस के सहयोग से आपको लाभ होगा। ऑफिस या कार्यस्थल पर सहयोगियों से मनमुटाव हो सकता है या वह बॉस के कान भर सकते हैं। इस चीज से बचकर रहें।

 

परिवार
पारिवारिक जीवन में भी सब सामान्य रहेगा। परिवार के साथ समय बिताने का तो पूर्ण अवसर मिलेगा इस साल किंतु साल के मध्य में दांपत्य जीवन में कुछ अनबन हो सकती है। भाई-बंधुओं और पिता से संबंध मधुर होंगे।
जीवनसाथी से कोई गिफ्ट मिल सकता है लेकिन वर्ष के मध्य में अनबन भी संभव है। इससे बचने के लिए वाणी पर संयम रखें और बुरे समय में अपने साथी का साथ दें। बातचीत करते समय सामने वाले की बात भी सुनें।

 

प्यार और रिश्ते
साल 2017 नए रिश्ते, दोस्त या संबंध बनाने के लिए एकदम उपयुक्त है। हालांकि, जल्दबाजी से काम बिगड़ भी सकते हैं। प्रेमी युगलों को आपस में अधिक समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। कोई नई दोस्ती प्रेम में बदल सकती है और यह रिश्ता काफी लंबा चल सकता है। एक से अधिक प्रेम संबंध अकसर परेशानी ही पैदा करते हैं, इनसे बच कर रहें। मन को भटकने से बचाएं।
विवाह के इच्छुक जातकों की तन्हाई इस साल खत्म हो सकती है। कोई नया रिश्ता आता है तो उसे मना ना करें और अच्छी तरह देख-जांच कर आगे बढ़ जाए। हालांकि, अगर प्रेम विवाह के बारे में ख्याल है तो थोड़ा इंतजार करना सही होगा।

 

स्वास्थ्य राशिफल
स्वास्थ्य की बात करें तो इस साल “सावधानी हटी दुर्घटना घटी” की कहावत आपको याद रखनी होगी। साल के पहले भाग में समस्या अधिक घेर सकती हैं। बेशक इस वर्ष स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं कम हों लेकिन आपकी जरा सी गलती आपको परेशानी में डाल सकती है। मौसमी बीमारियों, पेट की समस्या, तनाव आदि से परेशान हो सकते हैं।
लेकिन साल का आखिरी भाग आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। इस समय आपको अपनी परेशानियों का अंत होते दिखेगा। स्वस्थ जीवन शैली अपनाने की कोशिश करें।