बड़ी ख़बरें

सिंहः आपके लिए सबसे अच्छे ग्रह और नक्षत्र लेकिन घमंड नहीं करें

Tricity Today Correspondent/Dharma

 

सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2017 मिला जुला फल देने वाला साबित होगा। शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक हर क्षेत्र में इन्हें किसी प्रकार की बड़ी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरअसल, ग्रहों की चाल आपके साथ है लेकिन इस पर घमंड ना करें क्योंकि वक्त कभी भी बदल सकता है।

 

धन, व्यापार और कारोबार
सिंह राशि के जातकों को इस साल अच्छा-खासा आर्थिक लाभ हो सकता है। कहीं से रुका हुआ धन या अचानक कहीं से धन प्राप्ति के योग हैं। अगर पूर्व में किसी से कर्ज या लोन लिया है तो वह आसानी से उतर जाएगा। इस साल पैसा तो आपके पास बहुत आएगा पर इसके साथ ही आपका खर्चा भी बढ़ सकता है।
व्यापारी वर्ग के लिए यह साल शानदार साबित होगा। इस साल प्रतिद्वंद्वियों से आगे निकलने के योग हैं। धन आगमन के साथ ही इस साल निवेश किए गए धन पर भी आपको अधिक लाभ हासिल होगा। साल के शुरुआती महीनों में धन से संबंधित कोई बड़ा कार्य ना करें, इस बड़े कार्य के लिए अगस्त तक का इंतजार करें। अगस्त के बाद का समय धन आगमन के लिए बेहद शुभ है।


शिक्षा और करियर
जो छात्र इस साल कोई नया हुनर सीखना चाहते हैं, उनके लिए यह साल काफी फायदेमंद और लाभकारी सिद्ध होगा। पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी और याद करने की क्षमता में भी बढ़ोत्तरी होगी। उच्च शिक्षा या विदेश में शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए यह साल अनुकूल है। प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेते रहें, इस साल हो सकता है कि किसी सरकारी नौकरी में आपको स्थान मिल जाए।
कार्यस्थल पर भी सिंह राशि के जातकों को काफी लाभ होगा। अच्छे ऑफर के चलते नौकरी बदलने के भी योग हैं। सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। बॉस या बड़े अधिकारियों के समक्ष किसी प्रकार का ऐसा काम ना करें जिससे आपको उनके गुस्से का भागी बनना पड़े।

 

परिवार
जब इंसान खुश होता है तो वह अपने परिवार को भी पूर्ण समय देता है। इस समय आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होगा। आप अपना काफी समय अपने सगे-संबंधियों को दे पाएंगे। इस साल घर में परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने या किसी धार्मिक पूजा-पाठ का आयोजन कर सकते हैं। 
रिश्तों में प्यार बढ़ाने के लिए अकसर हमें अपने अहम को पीछे रखकर सोचना होता है। घर में खुद को दूसरों पर हावी करने से बचें। जितना हो सके छोटों की बातों को भी सुनें और उन्हें अहमियत दें। परिवार में संतान पक्ष या स्त्री पक्ष के स्वास्थ्य को लेकर समस्याएं हो सकती हैं। मौसम बदलने के समय और कहीं यात्रा के समय इनका विशेष ध्यान रखें।

 

प्यार और रिश्ते
रिश्तों को मजबूत बनाने और उन्हें नए आयाम तक पहुंचाने के लिए यह साल काफी अच्छा है। इस साल सिंगल लोगों के जीवन में किसी खास की एंट्री हो सकती है। शादी के लिए इच्छुक जातकों को नए रिश्तें मिल सकते हैं। साल के शुरुआत में जीवनसाथी या प्रेमी के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है पर साल के दूसरे भाग में यह गलतफहमियां दूर होती दिखेंगी। 
जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी।

 

स्वास्थ्य राशिफल
स्वास्थ्य को लेकर साल 2017 मिलाजुला रहेगा। इस साल गलत खान-पान के कारण पेट की समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। समय पर खाएं और समय पर ही अन्य कार्य करें। मौसमी बीमारियों से दूर रहें और इनका इलाज समय पर कराएं।
बीमारियों पर अधिक धन व्यय करने से बेहतर है स्वस्थ जीवनशैली अपनाना। सुबह-शाम सैर या योग की आदत डालें या फिर जिम जाएं।