कर्कः हर कदम पर देनी होगी धैर्य की परीक्षा

Tricity Today Correspondent/Dharma

 

कर्क राशि के जातकों को बेहद सोच समझ कर काम करना चाहिए। यह साल आपके धैर्य की परीक्षा लेता दिखेगा लेकिन इससे घबराने की जगह आपको संयम से काम लेना चाहिए। इस साल आपके विरोधियों की संख्या बढ़ सकती है और साथ ही इस वर्ष किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करने की गलती ना करें।

 

धन, व्यापार और कारोबार
पैसों के मामलों में साल 2017 आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। इस साल आपकी आय निरंतर बनी रहेगी। पैसा आएगा और आपके पास टिकेगा भी। इस समय अपने पैसे का सही निवेश कर आप आने वाले सालों के लिए कुछ पैसा बना सकते हैं। इस साल कहीं से अचानक धन भी आ सकता है।
अगर कहीं बड़ा पैसा निवेश करने के बारें में सोच रहे हैं तो साल के दूसरे भाग तक इतंजार करें विशेषकर नवंबर-दिसंबर तक। शेयर मार्केट या प्रोपर्टी आदि जोखिम भरे बाजारों में पैसा लगाने से पहले अच्छी तरह जानकारी प्राप्त कर लें। इस साल जब तक जरूरत ना हो तब तक किसी से पैसा लेने से बचें, अन्यथा उधार लिया हुआ धन इस साल वापस करने में आपको काफी दिक्कत होगी।

 

शिक्षा और करियर
भविष्यफल 2017 के अनुसार कर्क राशि के छात्रों को इस समय अपने भय पर काबू रखना होगा। अगर उन्होंने पढ़ाई के भय को खुद पर हावी होने दिया तो नुकसान उनका ही होगा। खुद को पढ़ाई में झोंक दें क्योंकि इस समय की गई मेहनत का ही फल आने वाले समय में मिलेगा। पढ़ाई में मन ना लगने की समस्या का इस साल अंत हो सकता है। इस साल प्रतियोगी परिक्षाओं का भी परिणाम आपके पक्ष में ही नजर आएगा।
इस साल नौकरी पेशा लोगों को विशेष सफलता मिल सकती है। प्रोमोशन, अच्छी जॉब, वेतन में बढ़ोतरी के साथ बोनस आदि के भी योग दिख रहे हैं।

 

परिवार
भविष्यफल 2017 के अनुसार पारिवारिक स्तर पर यह साल बेहद शानदार साबित होगा। घर-परिवार के साथ इस साल आपको अपने दोस्तों और परिचितों का भी साथ मिलेगा। मुसीबत में समय पर कोई ना कोई आपकी मदद के लिए अवश्य तैयार खड़ा दिखेगा। घर पर किसी शुभ कार्य या पूजा-पाठ से जुड़ा आयोजन हो सकता है। संतान पक्ष से कोई बड़ी खुशखबरी आपको मिल सकती है।
माता-पिता के साथ-साथ इस साल आपको अपने भाई-बंधुओं का भी पूरा सपोर्ट मिलेगा। किसी धार्मिक स्थान पर घूमने का भी मौका मिल सकता है।

 

प्यार और रिश्ते
प्रेम संबंधों और दांपत्य जीवन के लिए यह साल काफी अच्छा साबित होगा। इस साल प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। आपके समक्ष इस साल धन और परिवार संबंधी समस्याएं बेहद कम होंगी। जिस कारण आपको अपने साथी के साथ अधिक समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। यह चीज आपके रिश्ते के लिए बेहद बेहतरीन साबित होगी।
किसी नए साथी की तरफ आपका मन आकर्षित हो सकता है, नए दोस्तों का भी जीवन में आगमन होने की संभावना है। याद रखें संबंधों को समय देने, समय-समय पर उपहार देने, तारीफ करने आदि से रिश्ता मजबूत होता है।

 

स्वास्थ्य राशिफल
वर्ष 2017 में आपको स्वास्थ्य स्तर पर भी अधिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस साल फिटनेस को लेकर आप सजग रहेंगे, स्वस्थ जीवन शैली की तरफ अग्रसर होने का आपका मन होगा। किसी लंबी या पुरानी से बीमारी से राहत मिल सकती है। कोई भी कार्य करने में जल्दबाजी नहीं दिखाएं, जल्दी करने से मानसिक तनाव बढ़ता है।