कन्याः कहीं से मिलेगी खुशी तो कहीं से होगी निराशा

Tricity Today Correspondent/Dharma

 

कन्या राशि के जातकों के लिए यह समय मिला-जुला साबित होगा। कुछेक समस्याओं के साथ जीवन में खुशियों के लिए कई नए मौके आएंगे। 
 

धन, व्यापार और कारोबार
धन और पैसों को लेकर यह साल कन्या राशि के जातकों के लिए बेहद सतर्क रहने की तरफ इशारा कर रहा है। इस साल कन्या राशि के जातकों को वर्ष की पहली छमाही और वर्ष के अंतिम कुछ दिनों में बेहद सतर्क रहना चाहिए। इस दौरान पैसा या कोई कीमती सामान चोरी या गुम होने के प्रबल संकेत हैं।


इस साल आपके खर्च आसमान छू सकते हैं, फिजुलखर्ची के कारण आपको धन की कमी हो सकती है। किसी करीबी के कारण आपको धन का नुकसान हो सकता है, इससे बचकर रहें। अभी से पैसा बचाने की आदत डालें, तभी जाकर आने वाले समय में आपकी समस्याएं कुछ हद तक कम हो सकेंगी। भूमि विवाद से जुड़े मामले सुलझ सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपको एक बड़ी रकम चुकानी पड़ सकती है जो आपको धन के मामले में थोड़ा और परेशान करेगा।
 

हालांकि, बिजनेस से जुड़े लोगों को इस साल अपना व्यवसाय बढ़ाने के कई मौके मिलेंगे। पर जितना हो सके अकेले बिजनेस करने पर जोर दें। पार्टनरशिप में आपको नुकसान भी हो सकता है।

 

शिक्षा और करियर
इस साल कन्या राशि के छात्रों को सफलता प्राप्त करने के लिए विशेष मेहनत करनी पड़ सकती है। अपने फैसलों को लेकर इस साल छात्रों को काफी सोच-विचार करना पड़ सकता है।
छात्रों को इस साल एकाग्र होने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी। इस परेशानी से बचने के लिए पढ़ने से पहले भगवान गणेश जी का ध्यान करना काफी लाभदायक सिद्ध होगा। लेकिन वर्ष के अंत में छात्रों को उनके द्वारा की गई मेहनत का पूर्ण फल मिलता दिखाई देगा। 
करियर की राह में इस साल उतार-चढ़ाव का माहौल रहेगा। आपका प्रमोशन तो होगा लेकिन ट्रांसफर के भी आसार हैं। किसी भी तरह के अनैतिक या गैर-कानूनी कार्य से दूर रहें अन्यथा काफी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

 

परिवार
पारिवारिक स्तर पर चीजें काफी सामान्य रहेंगी। साल 2017 में ऐसी कोई बड़ी घटना परिवार को लेकर दिखाई नहीं पड़ती। काम-धंधे में व्यस्त होने के कारण शायद परिवार को पूरा समय ना दे पाएं। इस कारण जीवन साथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। संतान पक्ष की तरफ से आपको परेशानी हो सकती है। बच्चें की पढ़ाई पर समय-समय पर ध्यान अवश्य दें।
काफी लंबे समय से चला आ रहा भाई-बंधुओं या रिश्तेदारों के साथ कोई विवाद इस साल सुलझ सकता है। घर में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान हो सकते हैं और इससे काफी धन भी व्यय हो सकता है।

 

प्यार और रिश्ते
इस साल अन्य कामों में व्यस्त होने के कारण आपके पास प्रेम प्रसंगों के विषय में शायद सोचने के लिए कम समय हो। वैसे भी यह समय किसी को प्रपोज करने या शादी के लिए अधिक लाभकारी नहीं है। हां, वर्ष के अंतिम समय में आपको सकारात्मक जवाब मिलेंगे। लेकिन तब तक धैर्य बनाए रखना सही होगा।
परिवार को कम समय देने के कारण जीवनसाथी के साथ भी रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं। छुट्टी के दिन या जब आप खाली हों अपने जीवनसाथी या प्रेमी-प्रेमिका कोई को कुछ समय अवश्य दें।

 

स्वास्थ्य राशिफल
स्वास्थ्य एक ऐसा विभाग है जहां कन्या राशि के जातकों को कम परेशानी होती हैं। सेहत को लेकर कोई बड़ी समस्याएं नहीं आएगी। हो सकता है कोई पूरानी बीमरी इस साल सही हो जाए। मौसमी बीमारियों से बच कर रहें। संतुलित आहार लें और स्वस्थ जीवन शैली अपनाएं। खुद के साथ अपनों की सेहत का भी ख्याल रखें, विशेषकर बुजुर्ग सदस्यों का।