सावधान! अगले महीने शनि बदलेंगे चाल, जाॅब और कामकाज में होगा बड़ा उथलपुथल

TricityToday Correspondent

अगले महीने 26 जनवरी, 2017 की रात शनि देव वृश्चिक राशि से निकलर धनु राशि में प्रवेश करेंगे। बड़े स्तर पर नौकरी और कामकाज प्रभावित होंगे। ज्योतिष गणनाओं के आधार पर शनि देव के राशि बदलते ही मकर राशि के जातकों की साढ़ेसाती आरंभ हो जाएगी। तुला राशि के जातकों को साढ़े साती से पूरी तरह से मुक्ति मिल जाएगी। वृश्चिक वाले साढ़े साती के अंतिम दौर में होंगे। शनि साढ़ेसाती और ढैय्या के काल में आने वाले सभी जातक भारी नुकसान का सामना कर सकते हैं। कोशिशों के बाद भी असफलता मिल सकती है। अचानक किसी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं।

मेष राशि-- मेष राशि वालों के लिए खुशखबरी है। इस वर्ष आपके ऊपर शनि साढ़ेसाती और ढैय्या का नाम-मात्र प्रभाव पड़ेगा। नौकरी पेशा वर्ग के लिए उत्तम समय है। बिजनेस प्रगतिशील रहेगा। आर्थिक स्थिति पूरे साल अच्छी रहेगी। परिवार के साथ भी अच्छा समय बिताएंगे। पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आपका दाम्पत्य जीवन भी सही बना रहेगा।

वृष राशि-- वर्ष 2017 में आपकी राशि पर शनि की ढैय्या का प्रभाव होगा। आने वाले ढाई साल तक आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इस साल में कोई भी बड़ा निवेश ना करें। आपकी आर्थिक स्थिति खतरे में रहेगी। खर्चे बढ़ेंगे और धन आगमन धीमा हो जाएगा। परिवार में भी तनाव की स्थिति बन सकती है।

मिथुन राशि-- शनि की दृष्टि से ये साल आपके लिए अच्छा रहेगा। आप शनि साढ़ेसाती और ढैय्या से बचे रहेंगे। जॉब या बिजनेस दोनों में सफलता प्राप्त होगी। जॉब में प्रमोशन की संभावना है। छात्रों के लिए समय उत्तम है। विदेश जा सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में चिंता दिख रही है। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं, तो इसमें देरी ना करें।

कर्क राशि-- आप भी शनि साढ़ेसाती और ढैय्या से दूर ही रहेंगे। जॉब में फायदा मिलेगा, कार्यक्षेत्र के चलते विदेश जा सकते हैं। प्रमोशन की संभावनाएं हैं। इस साल फिजूल खर्च पर रोक लगाएं। शेयर बाजार में अधिक निवेश ना करें। परिवार एवं जीवनसाथी का ख्याल रखें। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं, तो यह साल सही रहेगा।

सिंह राशि-- आपके ऊपर भी शनि साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव नहीं होगा। नौकरी या बिजनेस के माध्यम से विदेश जा सकते हैं। अगर आप सौंदर्य या पुरानी एंटीक वस्तुओं का बिजनेस करते हैं तो सापको सोच से अधिक मुनाफा हो सकता है। यह वर्ष आर्थिक रूप से भी अच्छा रहेगा। कम मेहनत लेकिन अधिक परिणाम मिलेंगे। नए दोस्त बनेंगे। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। जीवनसाथी को जॉब में बड़ी सफलता मिल सकती है। प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए यह वर्ष शुभ संकेतों वाला है।

कन्या राशि-- इस राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या का प्रभाव होगा, जिससे नौकरी में बदलाव आएंगे। ऑफिस में किसी से बहस ना करें, उच्च अधिकारियों से तालमेल बनाए रखें। अपने बिजनेस को स्थिर बनाए रखने के लिए आप कोई बड़ा ऋण ले सकते हैं। दाम्पत्य जीवन मिलेजुले परिणामों वाला होगा, लेकिन किसी से प्रेम करते हैं तो प्रपोज करने के लिए यह समय अनुकूल नहीं है।

तुला राशि-- तुला राशि के जातकों के लिए शनि देव का यह बदलाव मिलाजुला होगा, शनि साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव देखने को नहीं मिलेगा। अगर जॉब करते हैं तो आपको इस वर्ष प्रमोशन मिल सकता है। बिजनेस में भी मुनाफा मिलेगा, लेकिन विदेश में निवेश कर रहे हैं तो अधिक लाभ होगा। पूरे वर्ष धन कमाने के आपको पर्याप्त मौके मिलते रहेंगे। छात्रों के लिए भी यह वर्ष अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए समय सर्वश्रेष्ठ है।

वृश्चिक राशि-- इस राशि के जातकों पर शनि साढ़ेसाती का प्रभाव देखने को मिलेगा। नौकरी पेशा लोगों को सावधान रहना होगा, ऑफिस का माहौल और वहां के लोग आपके पक्ष में नहीं होंगे। इसलिए कार्यस्थल पर अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाए रखना ही समझदारी है। यह साढ़ेसाती व्यापार पर भी असर डालेगी, लेकिन प्रॉपर्टी और मोबाइल का बिजनेस करने वाले मुनाफा कमाएंगे।

धनु राशि-- शनि की साढ़ेसाती का धनु राशि के जातकों पर प्रभाव देखने को मिल सकता है। लेकिन घबराने जैसी कोई बात नहीं है, क्योंकि शनि देव आपको इस अवधि के दौरान मनचाहा लाभ देने वाले हैं। जॉब में प्रमोशन मिलने की संभावना है और बिजनेस करने वालों को भी कई गुना अधिक मुनाफा कमाने को मिल सकता है।

धनु राशि-- इस वर्ष केवल वाणी पर कंट्रोल रखकर ही आप हर किसी से मन मुताबिक काम करा सकेंगे। इस वर्ष शेयर बाजार में निवेश करना भी आपके लिए मुनाफे वाला होगा। घर-परिवार की बात करें तो यहां भी माहौल खुशहाल होगा। जीवनसाथी के साथ पिछले सभी झगड़े खत्म हो जाएंगे। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं, तो देरी मत कीजिए।

मकर राशि-- शनि की दशा बदलते ही मकर राशि की शनि साढ़ेसाती आरंभ हो जाएगी। इसलिए शनि संबंधित सभी उपाय कर लेना ही समझदारी होगी। इसके लिए आप किसी ज्ञानी ज्योतिषी से सलाह ले लीजिए। अब इसका प्रभाव क्या होगा यह बता देते हैं। मकर राशि के लिए शनि साढ़ेसाती अपने पहले चरण में फायदेमंद होगी। जॉब-व्यवसाय दोनों में लाभ होगा। घर-परिवार में माहौल सही रहेगा, किंतु अपने पिता के स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें। छात्रों के लिए यह समय थोड़ा कठिन होगा। साथ ही शादीशुदा लोगों को भी पहले से ही सावधान रहना होगा। अपनी वाणी पर पूर्ण नियंत्रण रखें। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं, तो फिलहाल यह योजना त्याग देना ही सही होगा।

कुंभ राशि-- इस राशि के जातकों पर इस वर्ष शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या का कोई प्रभाव नहीं होगा। धन का विभिन्न माध्यमों से आगमन होगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से काफी बेहतर हो जाएगी। जॉब एवं व्यवसाय दोनों ही आपके हित में होंगे। इस अवधि के दौरान माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और वाणी पर नियंत्रण रखें।

मीन राशि-- शनि का दशा बदलना आपके लिए लाभकारी तो नहीं, लेकिन नुकसान भी नहीं देगा। जॉब करते हैं तो कार्यस्थल पर केवल तालमेल बिठाना ही आपको फायदे दे देगा। छात्रों के लिए यह समय मेहनत वाला है। आर्थिक स्थिति सही रहेगी, लेकिन घर के नवीनीकरण पर आप अधिक खर्चा करने वाले हैं।