बड़ी ख़बरें

क्षेत्र की समस्याओं को लेकर बीकेयू (उप्र गुट) ने ब्लाॅक पर की पंचायत

Tricity Today Correspondent/Yamuna City

 

जेवर ब्लाॅक में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन (उप्र गुट) ने एक पंचायत की। यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन खंड विकास अधिकारी को सौंपा। जहां किसानों की समस्यओं का जल्दी हल न होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है।


सोमवार की सुबह बीकेयू के उत्तर प्रदेश गुट के सैकड़ों कार्यकर्ता जेवर ब्लाॅक में जमा हुए और वहां किसानों की समस्याओं को लेकर एक पंचायत की। पंचायत की अध्यक्षता हुकम चंद शर्मा और संचालन संतोष शर्मा ने किया। यूनियन के ब्लाॅक अध्यक्ष पवन शर्मा ने कहा कि गांवों में सफाई कर्मचारी नहीं पहुंच रहे हैं। गांवों में साफ-सफाई कराई जाये। जन्म व मृत्यू प्रमाण पत्र समय पर बनवाये जायें, गांव कानपुर से मुढ़रे को जाने वाले नाले की सफाई कराई जाये, ब्लाॅक के शौचालयों की सफाई कराई जाये।

 

आरोप लगाया कि सभी गांवों में आंगनवाड़ी कर्मचारियों द्वारा बच्चा का पोषण आहार सही ढंग से नहीं दिया जा रहा है। यूनियन ने एक ज्ञापन खंड विकास अधिकारी को दिया। इस मौके पर डा.अमित कुमार गुप्ता, धर्म सिंह, महेश सिंह, ओमदत्त, विजेंद्र, अजय चैहान, देवकी शर्मा, विनोद शर्मा, जगनेश, भीम सिंह, सूरज शर्मा, रवि शर्मा मौजूद रहे।