बड़ी ख़बरें

नजीब अहमद के लिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों का रेल रोको आंदोलन, देखें पूरा वीडियो

Tricity Today Reporter, Aligarh

 

करीब ढाई महीने से लापता जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र नजीब अहमद के लिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र सड़कों पर निकल आए। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ ने अलीगढ़ में रेल रोको आंदोलन शुरू किया। पुलिस ने छात्रो को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया। 

एएमयू के छात्र नजीब अहमद को खोजने में असफल मोदी सरकार औऱ केंद्र की दिल्ली पुलिस के व्यवहार को लेकर गुस्सें में हैं। 31 दिसंबर को रेल रोको आंदोलन पर निकले छात्रों के पुलिस के मजबूत पेहरे को तोड़ते हुए चर्च गेट पर पहुंचे। जहां मौजूद पुलिस औऱ पीएसी बलों ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दी। इस लाठीचार्ज में एएमयूएसयू के उपाध्यक्ष नदीम अहमद घयल हो गए।  इस आन्दोलन को रोकने के लिए पुलिस ने एमएमयू के गेट के पास और अलीगढ़ जंक्शन के करीब लाल डिग्गी इलाके में पुलिस ने बैरिकेड लगाया हुआ था। और पीएससी भी तैनात की गई थी। लेकिन एमएमयू के गेट के पास लगे बैरिकेड को पार कर जब छात्र लाल डिग्गी पहुंचे तो आन्दोलन में शामिल छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसमे कई छात्रों के सिर में गंभीर चोटें आई हैं और इलाज के लिए उन्हें एएमयू के जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज ले जाया गया।

रेल रोकने पर बात बिगड़ी

पुलिस ने आन्दोलन कर रहे करीब चार सौ छात्रों को हिरासत में भी लिया , हालांकि उन्हें बाद में छोड़ दिया गया। जिलाधिकारी राजमणि यादव के मुताबिक छात्रों के प्रदर्शन के बाद उनका मांग पत्र ले लिया गया था। हालांकि वे रेल रोकने की जिद कर रहे थे। उसके बाद सभी छात्रों को खदेड़ दिया गया। उल्लेखनीय है कि जेएनयू के छात्र नजीब अहमद का ढाई महीने बाद भी सुराग नहीं मिला है। 

संबंधित खबरें