जेवर में पार्टी नहीं इंसानियत जीतेगीः अनिल पंडित

Tricity Today Correspondent/Greater Noida

 

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ठाकुर धीरेंद्र सिंह का पुरजोर समर्थन किया है। अनिल पंडित ने कहा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने दुरगामी राजनीति का परिचय दिया है। ठाकुर धीरेंद्र सिंह के भाजपा में आने से पार्टी की मुस्लिम समुदाय में पहुंच बढ़ेगी। धीरेंद्र सिंह न केवल ठाकुरों और ब्राह्मणों के बल्कि मुस्लिमों के सर्वमान्य नेता हैं। बाकी बिरादरियां भी उनसे जुड़ी हुई हैं।

 

अनिल पंडित ने कहा, भाजपा हमेशा से जेवर विधानसभा क्षेत्र में बेहद कमजोर रही है। जिन उम्मीदवारों को अब तक यहां से पार्टी ने चुनाव लड़ाया, वे जमानत तक नहीं बचा पाए थे। धीरेंद्र सिंह के भाजपा में आने भर से विपक्ष में खलबली मच गई है। आज भाजपा की जेवर सीट से 55,000 से आगे गिनती शुरू होगी। अब तक पार्टी को वहां पांच हजार से ज्यादा वोट नहीं मिल रहे थे।

 

धीरेंद्र सिंह के भाजपा में हो रहे विरोध पर अनिल पंडित ने कहा, यह सब उन लोगों का विरोध है, जो न तो पार्टी में और न क्षेत्र में पकड़ रखते हैं। विरोध करने वाले राजनीतिक रूप से जो भी हासिल कर पाए, उसके लिए धीरेंद्र सिंह का समर्थन लेते रहे हैं। अब अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूरी नहीं होने पर धीरेंद्र सिंह को कोस रहे हैं। जबकि, 2009 में पार्टी जेवर क्षेत्र के कारण ही लोकसभा चुनाव हार गई थी।

 

अगले लोकसभा चुनाव में ऐसी स्थिति नहीं आए, इस कारण धीरेंद्र सिंह जैसे नेता का पार्टी में शामिल होना जरूरी था। अब 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी और बड़े अंतर जीत हासिल करेगी। धीरेंद्र सिंह के भाजपा में आने से न केवल जेवर में लाभ होगा बल्कि दादरी, सिकंदराबाद और खुर्जा जैसी सीटों पर भी इस चुनाव में बड़ा फायदा पार्टी को मिलेगा। उनकी राजनीतिक हैसियत है। अभी उनके परिवार में बेटी और भाई जिला पंचायत के सदस्य हैं। उनकी पत्नी खुद रबूपुरा नगर पंचायत की अध्यक्षा हैं।

 

अनिल पंडित ने कहा, धीरेंद्र सिंह ऐसे अकेले नेता है, जिनके साथ हिन्दू या मुस्लिम वोटरों का कोई टैग नहीं लगा है। जेवर में धीरेंद्र सिंह के चुनाव मैदान में आने से समुदाय, जाति या धर्म नहीं बल्कि इंसानियत जीतेगी।