अखिल किसान सभा ने की पंचायत

Asad Khan/Ymuna City

 

मंगलवार को रबूपुरा के गांव पचोकरा में अखिल भारतीय किसान सभा ने किसान व मजदूरों की समस्यओं को लेकर एक पंचायत की। जहां किसानों की दुर्दशा पर चर्चा की और संगठन से अधिक से अधिक लोगों के जुड़ने की अपील की। 

 


अखिला भारतीय किसान सभा ने मंगलवार को रबूपुरा के गांव पचोकरा में एक पंचायत की। पंचायत की अध्यक्षता धर्मवीर नागर व संचालन राजीव सिंह ने किया। पंचायत में सभा के प्रदेश महासचिव व पूर्व विधायक राजेन्द्र यादव ने कहा कि किसान व मजदूरों के संगठित हुए बगैर किसी भी समस्या का समाधान नहीं होगा।

 

किसानों के हालात दिनों दिन बदतर होते जा रहे हैं वह आत्म हत्या करने को विवश हो रहा है। किसानों के बच्चों को शिक्षा नही मिलपा रही है। बेरोजगारी बढ़ रही है। दलाली व भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच चुका है। सरकारों में करोड़ों के घोटाले होते रहते हैं।

 

पूंजीपतियों को लाखों के अनुदान दिये जाते हैं, मगर साठ वर्ष से अधिक आयु वाले किसान-मजदूरों दस हजार रूपया पेंशन नहीं दी जा सकती। साथ ही संगठन की सदस्या व फंड पर जोर देते हुए लोगों से अधिक से अधिक संगठन से जुड़ने की अपील की है। इस दौरान उमंग शर्मा, कुलदीप भाटी, पवन शर्मा, इरफान, मदन कसाना, कमलसिंह, रनवीर नागर, हरप्रशाद, कर्मवीर, कैलाश, विनोद, अशोक, सतीश, मोनू भाटी आदि दर्जनों लोग मौजूद रहे।