ग्रेटर नोएडा में लुटीं ताबड़तोड़ तीन कार, पुलिस के दबाव में छोड़ भागे

Tricity Today Correspondent/Greater Noida


 

शहर में बेखौफ लुटेरों ने रविवार को ताबड़तोड़ कार लूट की वारदातों को अंजाम दिया है। महज डेढ़ घंटे में तीन कार लूट ली गईं। दो कार सूरजपुर और एक बादलपुर थाना क्षेत्र से लूटी गई हैं। पुलिस के दबाव में बदमाश लूटी गई कारों को गाजियाबाद और किठौर में छोड़कर भाग गए हैं। पुलिस ने तीनों कारों को बरामद कर ली हैं।

 

नोएडा के सेक्टर-71 में रहने वाले रणजीत सिंह वैगन-आर कार टैक्सी में लाते हैं। वह रविवार की शाम ग्रेटर नोएडा के विप्रो गोल चक्कर पर सवारी के इंतजार में खड़े थे। चार बदमाश पैदल आए और गन प्वाइंट पर रणजीत को उसी की कार में बंधक बना लिया। काफी देर तक कार में डालकर रणजीत को इधर-उधर घुमाते रहे। जेब में रखे 1,900 रुपए और दो मोबाइल लूट लिए। विरोध करने पर पीटा और नॉलेज पार्क में फेंक दिया।

 

बदमाशों ने रणजीत से लूटी गई कार का प्रयोग दूसरी कार लूटने के लिए किया। तिलपता गांव के गोल चक्कर पर एक वैगन-आर कार को ओवरटेक करके रोका। इस कार में सवार पप्पू यादव को बंधक बना लिया। पप्पू यादव को 130 मीटर एक्सप्रेस वे पर फेंक दिया और उसकी कार लूटकर गाजियाबाद की तरफ फरार हो गए।

 

यहां से फरार हुए बदमाशों ने बादलपुर क्षेत्र में छपरौला गांव के समीप तीसरी कार लूट की वारदात को अंजाम दिया। एक इटयोस कार सवार को ओवरटेक करके रोका। ड्राइवर को गन प्वाइंट पर लिया और कार से खींचकर बाहर फेंक दिया। एक बदमाश कार में बैठा और लेकर भाग निकला। बदमाश तीनों कारों को लेकर गाजियबाद पहुंचे।

 

पुलिस चैकिंग देखकर कार मुरादनगर में छोड़ी
मुरादनगर से आगे गंग नहर पर पुलिस वाहनों की चैकिंग कर रही थी। बदमाशों ने ग्रेटर नोएडा विप्रो गोल चक्कर से लूटी गई कार छोड़ दी। जबकि दो कारों को लेकर मेरठ के किठौर पहुंचे। मेरठ में बदमाशों ने एक युवक से उसकी अर्टिगा कार लूटी। तिलपता गोल चक्कर और छपरौला के पास से लूटी गई कारों को किठौर में छोड़ गए।

 

पुलिस की तत्परता से तीनों कार मिल गईं
ग्रेटर नोएडा पुलिस ने आसपास के जिलों में वायरलैस पर मैसेज फ्लैश करवाया था। जिसके कारण पुलिस ने वाहनों की चैंकिग शुरू कर दी थी। इसी कारण बदमाशों ने एक कार मुरादनगर में दो किठौर में छोड़ी हैं। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने तीनों कारों को बरामद कर लिया है। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके तलाश शुरू कर दी है।

Tricity Today Poll