अखिलेश को सपा का सबसे बड़ा चेहरा बनाने वालीं डिंपल यादव होंगी पार्टी की स्टार प्रचारक

TricityToday Correspondent

कन्नौज से सांसद और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव समाजवादी पार्टी की स्टार प्रचारक होंगी। 50 फीसदी महिला आबादी की वोट आकर्षित करने के लिए ये एक सधा हुआ फैसला साबित होगा। मृदुभाषी डिंपल यादव की सादगी और पर्दे के पीछे रहकर जिम्मेदारी संभालने की उनकी काबिलियत से प्रदेश के लोग बेहद प्रभावित हैं। पार्टी की उठापटक और परिवार में कलह के बावजूद शालीनता से अखिलेश का साथ देने वाली वे डिंपल यादव ही थीं जिन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अखिलेश की छवि को लोगों के बीच इस मजबूती से पेश किया कि वे आज मुलायम सिंह से बड़े नेता बन गए।

दरअसल, 2012 में सपा की धमाकेदार जीत और अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही उनके राजनैतिक दुश्मन बनने लगे थे। जानकार बताते हैं कि पार्टी में फूट पड़ने और परिवार के कलह के खतरे को डिंपल ने पहले ही भांप लिया था। वे अखिलेश को लगातार आगाह करती रहीं और उनकी छवि को मजबूती से तराशती रहीं। कहो दिल से अखिलेश फिर से, काम बोलता है, जय अखिलेश के नारे और अखिलेश की कामयाबी के वीडियो डिंपल यादव ने ही तराशे हैं। परिवार, बच्चे और राजनीति को बखूबी संभालने वाली डिंपल यादव के लिए प्रदेश की जनता में जबरदस्त सहानुभूति है।

तमाम गतिरोध, उठापटक और जोड़तोड़ के बीच पर्दे के पीछे रहकर डिंपल ने ही अखिलेश का कद इतना ऊंचा कर दिया कि वे मुलायम सिंह को पीछे छोड़ आज समाजवादी पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा बन गए। यूपी में अखिलेश यादव के साथ विधानसभा चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी। डिंपल यादव के सक्रिय भूमिका में आने से पार्टी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। चुनाव प्रचार के लिए हर विधानसभा सीट पर तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है, जो स्टार प्रचारकों के दौरे की कमान संभालेंगे।

Tricity Today Poll