बड़ी ख़बरें

यमुना एक्सप्रेस वे, पुलिस मुठभेड़ के बाद एक्सल गिरोह के दो बदमाश दबोचे

Asad Ahmed Khan/Ymuna City



रविवार की रात जेवर पुलिस ने एंटी एक्सटाॅर्शन सैल टीम की मद्द से एक्सल गैंग के दो सदस्यों को गांव दयानतपुर के जंगल से मुठभेड के बाद दबोच लिया। आरोपियों के पास से दो तमंचे, पांच कारतूस, तीन एक्सल, लूट के 19 हजार पांच सौ रूपये व ज्वैलरी बरामद हुई हैं। वही आरोपियों के दो सदस्य फरार हैं। ये गैंग 10 सालों से एक्सल फैंककर वाहन चालकों से लूटपाट करता था। 

 

रविवार की रात पुलिस को सूचना मिली की यमुना एक्सप्रेस वे पर एक्सल गैंग के दो बदमाश जेवर के गांव दयानतपुर के जंगल में किसी घटना को अंजाम देने के लिय बैठे हैं। सूचना मिलने पर अजय कुमार शर्मा एसओ जेवर व प्रभारी एंटी एक्सटाॅर्शन सैल, सुधीर बालियान, धूम सिंह, कृष्ण कुमार व वरूणवीर एंटी एक्सटाॅर्शन सैल आदि को लेकर मौके पर पहुंचे।  तभी वहां मौजूद दो बदमाशों ने पुलिस को देख फायरिंग शुरू कर दी। 


जिसके बाद पुलिस ने मुठभेड में दोनों बदमाशों को दबोच लिया। बदमाशों को पुलिस जेवर कोतवाली लेकर पहुंची और पूछ-ताछ शुरू की। बदमाशों की पहचान रामेश्वर उर्फ लाल व सत्यप्रकाश उर्फ सत्ते पुत्र दीपचंद शर्मा निवासी मौहल्ला बनी इसराईल के रूप में हुई। बदमाशों ने पूछ-ताछ में बताया कि वह अपने दो रिश्तेदारों मनोज दास व जीवन निवासी युगापुर कालोनी जिला नदिया पश्चिम बंगाल के साथ मिलकर काफी सालों से लूट पाट कर रहे थे।

 

वह यमुनाएक्सप्रेस वे पर दौड़ते वाहनों पर साइकल का एक्सल फैंककर मारते थे। जिससे तेज अवाज होने पर चालक वाहन को रोक देता था। तभी ये उसको अपना शिकार बनाते थे। पुलिस ने रामेश्वार व सत्यप्रकाश से दो तमंचे, पांच कारतूस, तीन एक्सल, लूट के 19 हजार पांच सौ रूपये व लाखों की ज्वैलरी बरामद की हैं।  


बतादें की बदमाशों ने 22 दिसंबर की रात यमुना एक्सप्रेस वे पर आगरा से नोएडा जाने वाली रोडवेज बस में पंचर होने पर उसके परिचालक सुशील शर्मा से 26,423 रूपये, एक मोबाइल व कुछ अन्य सामान लूट लिया था। वही 26 दिसंबर की रात लगभग 1 बजे दिल्ली निवासी रामप्रसाद कानपुर से यमुना एक्सप्रेस वे होते हुऐ स्विफ्ट कार से दिल्ली लौट रहे थे।

 

जहां दयानतपुर के पास बदमाशों ने कार में एक्सल मारकर रूकवा लिया और कार सवार फैमली से 17 हजार रूपये व 10 लाख के सोने चांदी के जेवरात लूट लिये। उसी रात एक डस्टर कार सवार महिला सहित तीन लोगों से लूटपाट की थी। पुलिस यमुना एक्सप्रेस वे पर लगातार हो रही लूट के बाद से पुलिस व एंटी एक्सटाॅर्शन सैल की टीम उनकी तलाश में लगी थी। जिसके बाद रविवार की रात पुलिस ने गैंग के दो बदमाशों को दबोच लिया।

 

यमुना एक्सप्रेस वे पर वाहन चालकों में था गैंग का खौफ
इस गैंग के आतंक से यमुना एक्सप्रेस वे पर चलने वालों वाहन चालकों में भी इसका खौफ हो गया था। ये गैंग अंधेरी रात में लूट पाट किया करते थे। यमुना एक्सप्रेस वे की ओर से व पुलिस द्वारा एक्सप्रेस वे पर इस गैंग से सावधान रहने के लिये पम्फलेट भी लगवाये थे। जिसमें लिखा था कि वाहन में कुछ तेज आवाज होने व लगने पर वाहन को नही रोके ये एक्सल गैंग हो सकता हैं।