बड़ी ख़बरें

बिसाहड़ा में बिना अनुमति जनसभा करने पर भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ एफआईआर

TricityToday Correspondent

मेरठ में संगीत सोम के बाद अब गौतमबुद्ध नगर की दादरी सीट से भाजपा उम्मीदवार ने हिन्दू-मुस्लिम विवाद से प्रभावित गांव बिसाहड़ा में बिना अनुमति जनसभा कर दी। जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर भाजपा के उम्मीदवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। विपक्ष का आरोप है कि भाजपा दंगा भड़काने और लोगों की संवेदनाओं से खेलकर वोट हासिल करने का प्रयास कर रही है।

भाजपा के दादरी से उम्मीदवार तेजपाल नागर गुरूवार को दल-बल के साथ बिसाहड़ा गांव पहुंच गए। भाजपा उम्मीदवार ने घोषणा की थी कि वह अपना चुनाव प्रचार बिसाहड़ा गांव से करेंगे, लेकिन इसके लिए जिला प्रशासन को कोई सूचना नहीं दी गई। अनुमति भी नहीं ली गई थी। इस बारे में जानकारी मिलते ही दादरी के एसडीएम फोर्स लेकर गांव में पहुंच गए। भाजपा उम्मीदवार के पास कोई अनुमति नहीं थी।

एसडीएम दादरी की ओर से यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एनपी सिंह को दी गई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने तत्काल कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया। अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) कुमार विनीत ने बताया के भाजपा उम्मीदवार तेजपाल नागर के खिलाफ एफआईआर का आदेश दिया गया है। पुलिस उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी। नोटिस भेजकर उनसे जवाब मांगा जाएगा।