बड़ी ख़बरें

यूपी के प्रशासनिक अमले में आयोग ने किया बड़ा फेरबदल, 22 जिलों के डीएम और एसएसपी बदले

TricityToday Correspondent/Lucknow


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग से शुक्रवार की देर रात 13 जिलों के जिलाधिकारी और नौ जिलों के एसएसपी के तबादले कर दिए हैं। आयोग के आदेश पर यूपी के चीफ सेक्रेटरी ने तबादला आदेश जारी किया है। इन एसएसपी और डीएम के खिलाफ आयोग को शिकायतें मिली थीं। शिकायतों पर सत्यापन करवाने और मुख्य सचिव-डीजीपी से सलाह लेने के बाद आयोग ने यह फैसला लिया है। अभी कुछ और जिलों में फेरबदल हो सकता है।

अलीगढ़ के डीएम राममणि यादव को हटाकर हरिकेश भास्कर को भेजा गया है। एटा में शंभूनाथ की जगह विजय किरण आनंद को भेजा गया है। बरेली में पंकज यादव को हटाकर सुरेंद्र सिंह, अमरोहा में वेद प्रकाश की जगह सुभ्रा सक्सेना, अमेठी में चंद्रकांत पांडेय की जगह अदिति सिंह डीएम बनाई गई हैं। शाहजहांपुर में रामगणेश यादव को हटाकर कर्ण सिंह चैहान, बराबंकी में अजय यादव की जगह रोशन जैकब, लखनऊ में सतेंद्र सिंह की जगह गौरीशंकर प्रियदर्शी, महोबा में विरेश्वर सिंह की जगह अजय कुमार सिंह, हमीरपुर में उदयवीर सिंह की जगह राजीव रौतेला को डीएम बनाया गया है।

इसके अलावा फतेहपुर के डीएम वेदपति मिश्रा की जगह सेल्वी कुमारी को, सिद्धार्थ नगर में नरेंद्र शंकर पांडेय की जगह सूर्यपाल गंगवार और बस्ती के डीएम नरेंद्र सिंह पटेल को हटाकर प्रभु नारायण मिश्र को भेजा गया है। निर्वाचन आयोग ने नौ जिलों के एसएसपी भी बदलें हैं। बरांबरी के एसएसपी सतेंद्र कुमार सिंह को हटाकर वैभव कृष्णा और मुरादाबाद में उमेश कुमार श्रीवास्तव को हटाकर मनोज तिवारी को भेजा गया है।

रायबरेली के एसएसपी विनय कुमार यादव की जगह अब्दुल हमीद, रामपुर में राजेंद्र प्रसाद पांडेय की जगह केशव कुमार चैधरी, एटा में राजेश कृष्णा की जगह सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, सहारनपुर में भरत सिंह यादव को हटाकर लव कुमार को एसएसपी बनाया गया है। हमीरपुर के एसपी अनिल कुमार सिंह की जगह अशोक कुमार त्र्ािपाठी को, अमेठी में संतोष कुमार सिंह की जगह अनीस अहमद अंसारी को और आजमगढ़ के एसएसपी कुंतल कुमार की जगह सुरेश राव कुलकर्णी को कमान सौंपी गई है।