भीषण आग से 50 व्यक्तियों को बचाने पर फायर बिग्रेड टीम सम्मानित

Asad Ahmed Khan/Yamuna City


चार दिन पहले सेक्टर 4 नोएडा की सिद्धार्थ एक्जिम एक्सपोर्ट में भयंकर आग से 50 व्यक्तियों को फायर बिग्रेड टीम द्वारा बचाये जाने पर रविवार को डीएम ने टीम को सम्मानित किया। टीम ने अपनी जान पर खेलकर अस्थाई ब्रिज, रोप, सीढी व हाईड्रोलिक प्लेटफार्म की सहायता से मजदूरों को बचाया था। 

 


रविवार को जिलाधिकारी एन पी सिंह द्वारा फायर स्टेशन फेस-1 की टीम के सदस्यों को अपने आवास नोएडा पर बुलाया। जहां डीएम ने चार दिन पहले नोएडा के सिद्धार्थ एक्जिम एक्सपोर्ट में लगी भयंकर आग से लोगों को बचाने पर टीम के शौर्य व कौशल की भूरि-भूरि प्रसंशा करते हुऐ, टीम के सदस्यों के इस कार्य के लिये उनके विभाग को प्रमोशन के लिये लिखे जाने की बात कही।

 

डीएम ने कहा कि आपातकाल स्थिति में 50 व्यक्तियों की जान बचाना बहुत ही सराहनीय कार्य है। साथ ही डीएम ने टीम को नकद ईनाम देते हुऐ प्रसंशा पत्र भी प्रदान किया। ईनाम पाने वाले टीम के सदस्य सुशील कुमार अग्नि शमन अधिकारी, देबेन्द्र सिंह ली.फा.मैन, शीषपाल सिंह, मुकेश बाबू गुप्ता फायर सर्विस चालक, फायर मैन जितेन्द्र कुमार, अजीत सिंह तथा देबेन्द्र सिंह रहे।

 

बतादें की 19 जनवरी को सेक्टर 4 नोएडा की सिद्धार्थ एक्जिम एक्सपोर्ट में भयंकर आग लग गयी थी। जिसकी सूचना मिलने पर दमकल विभाग फायर स्टेशन फेस-1 नोएडा की टीम वहां पहुंची। टीम सदस्यों द्वारा अपनी जान पर खेलकर अस्थाई ब्रिज, रोप व सीढी, फायरमैन लिफ्ट व हाईड्रोलिक प्लेटफार्म की सहायता से फॅसे 50 मजदूरों की जान बचाई थी।