बड़ी ख़बरें

राजनाथ के बेटे नहीं 15 साल पुराने कार्यकर्ता की हैसियत से मिला टिकटः पंकज सिंह

Tricity Today Correspondent/Noida


नोएडा से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को लेकर परिवार वाद के आरोप लगाए जा रहे हैं। इस बीच सोमवार की दोपहर नोएडा पहुंचे पंकज सिंह ने कहा, मैं 15 वर्षों से भाजपा में बतौर सामान्य कार्यकर्ता काम कर रहा हूं। पार्टी में धीरे-धीरे आगे बढ़ा हूं। ऐसे में यह कहना है कि मुझे परिवारवाद के तहत पार्टी ने टिकट दिया है, गलत है।

 

पंकज सिंह ने कहा, जिस तरह एक सामान्य कार्यकर्ता पार्टी में काम कर रहा है, उसी तरह मैंने भाजपा में काम किया है। परिवार के आधार पर मेरा टिकट नहीं हुआ है। मेरा टिकट एक कार्यकर्ता होने के नाते हुआ है। मेरे टिकट का मतलब भी एक कार्यकर्ता की जीत है। मैं नोएडा में आम आदमी की तरह काम करने आया हूं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पार्टी का कोई कार्यकर्ता ऐसा नहीं है, जो मुझे नहीं जानता और मैं उन्हें नहीं जानता हूं। मैंने नोएडा और गाजियाबाद में लंबे अरसे से काम किया है। दोनों जिले मेरे लिए घर जैसे हैं।

 

हम सारे लोग मिलकर चुनाव लड़ेंगे। पार्टी के लिए काम करेंगे। नोएडा का विकास और महिला सुरक्षा मेरा प्राथमिक एजेंडा है। युवाओं को रोजगार दिलाने की दिशा में काम करेंगे। भाजपा का नारा है सबका साथ, सबका विकास। इसी नारे को सकारात्मक रूप देना हम सबका लक्ष्य है।

 

12 दिसंबर 1978 को जन्मे पंकज सिंह ने भाजपा में विधिवत रूप से वर्ष 2002 में काम शुरू किया था। पंकज सिंह युवा मोर्चा में शुरूआत की। वह प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य रहे। उसके बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी में रहे। दो बार से लगातार उत्तर प्रदेश भाजपा के महामंत्री हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक किया और एमिटी यूनिवर्सिटी मानेसर से एमबीए किया है। पंकज सिंह पायलट बनना चाहते थे। लेकिन एक घटना के कारण वह राजनीति में आ गए।