बड़ी ख़बरें

नवाब सिंह नागर को मनाने में जुटी भाजपा, पंकज सिंह घर पहुंचे, डा.महेश शर्मा और केशव प्रसाद ने फोन किया

Tricity Today Correspondent/Noida


गौतमबुद्ध नगर की राजनीति का पारा आजकल उठा हुआ है। दादरी से टिकट कटने के बाद नाराज पूर्व मंत्री और गुर्जर नेता नवाब सिंह नागर को पार्टी मनाने में जुटी है। नवाब सिंह नागर अभी विधानसभा चुनाव के लिए न तो उम्मीदवारों को समर्थन दे रहे हैं और न ही प्रचार कर रहे हैं। ऊपर से बहुजन समाज पार्टी के नेता उनसे संपर्क साधने में जुटे हैं। ऐसे में भाजपा नेताओं को चुनावी माहौल बिगड़ता नजर आ रहा है। लिहाजा, भाजपा नेता उन्हें मनाने में जुट गए हैं।

 

नोएडा से भाजपा के उम्मीदवार और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह चुनाव मैदान में हैं। पंकज सिंह का यह पहला चुनाव है। नोएडा से उनकी जीत पक्की मानी जा रही है। लेकिन पार्टी और पंकज सिंह के समर्थक चाहते हैं कि पंकज सिंह की जीत धमकेदार होनी चाहिए। ऐसे में नवाब सिंह नागर की उनके साथ मौजूदगी बेहद जरूरी है। इसी कारण पंकज सिंह खुद नवाब सिंह नागर से मिलने उनके घर पहुंचे। नवाब सिंह नागर, राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्रित्व काल में उनके मंत्री मंडल के सदस्य थे।

 

 

नवाब सिंह नागर का टिकट कटवाने के लिए सांसद और केंद्रीय मंत्री डा.महेश शर्मा को जिम्मेदार बताया जा रहा है। अब भाजपा के शीर्ष नेताओं के दबाव में डा.महेश शर्मा ने भी नवाब सिंह नागर को फोन किया है। कहा कि चुनाव में सबको साथ मिलकर लड़ना होगा। आपसी मतभेद ऐसे में दरकिनार कर देने चाहिएं। नवाब सिंह नागर को साइड करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने भी कमी नहीं छोड़ी। मौर्य सांसद हैं और डा.महेश शर्मा से उनके ताल्लुकात मधुर हैं। लेकिन अब हालात संभालने के लिए उन्होंने भी नवाब सिंह को फोन किया है।

 

अब देखना यही होगा कि नवाब सिंह नागर क्या फैसला लेते हैं। हालांकि, वह साफ कर चुके हैं कि पंकज सिंह को नोएडा में चुनाव जिताने के लिए भरपूर सहयोग देंगे। लेकिन दादरी में चुनाव प्रचार करने नहीं जाएंगे और न ही अपने समर्थकों को प्रचार करने के लिए कहेंगे। इससे दादरी के उम्मीदवार और उनके सहयोगी परेशान चल रहे हैं।