बड़ी ख़बरें

EXCLUSIVE: प्रियंका पर हर हमले के बाद विरोधियों ने मुंह की खाई

TricityToday Correspondent/New Delhi


भारतीय जनता पार्टी के सांसद और फायर ब्रांड नेता विनय कटियार के प्रियंका गांधी पर किए गए कमेंट के बाद कोई पहली बार बखेड़ा खड़ा नहीं हुआ है। इससे पहले भी कई मौके आए जब प्रियंका गांधी पर विरोधियों ने हमले किए। कभी प्रियंका गांधी की बातों को लेकर विवाद खड़े किए गए तो कभी उनके पित रावर्लेट बढ़ेरा, प्रियंका के घर और पहनावे को लेकर छींटाकांसी की गई लेकिन हर बार प्रियंका गांधी की बजाय हमेशा विरोधियों को ही नुकसान उठाना पड़ा है। दरअसल, सही मायने में अगर देखा जाए तो फिलहाल कांग्रेस में प्रियंका गांधी की छवि और फेन फॉलोविंग के सामने राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी कहीं नहीं ठहरते हैं।

 

 

विनय कटियार के हालिया बिगड़े बोल से पहले भी कई वाकये हुए हैं जब प्रियंका गांधी को लेकर विवाद खड़े किए गए। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी ने प्रियंका गांधी को बेटी जैसा कहा। उसके बाद प्रियंका गांधी ने कहा, मैं तो राजीव गांधी की बेटी हूं। यह मामला तूल पकड़ गया था। पूरे चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी ने रैलियों में राॅबर्ट बढ़ेरा पर लैंड डील को लेकर हमले किए थे। जिसका मकसद प्रचार में जुटीं प्रियंका गांधी को कमजोर करना ही था। लेकिन प्रियंका पूरे जोश और जज्बे के साथ जुटी रहीं।

 

 

इसी साल अप्रैल में प्रियंका गांधी के घर के किराये को लेकर विवाद खड़ा किया गया। आरोप लगा कि प्रियंका गांधी के बंगले का किराया करीब 53,000 हजार रुपये महीना होना चाहिए लेकिन वह केवल 8,888 रुपये महीना चुका रही हैं। खूब हंगामा किया गया। अंत में प्रियंका गांधी ने जवाब दिया। बताया कि किराया कांग्रेस की सरकार ने नहीं 14 साल पहले अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने घटाया था। तब भाजपा नेताओं ने बयान दिए कि प्रियंका गांधी ही तो किराया चुकाने में अक्षम हैं। भला राॅबर्ट बढ़ेरा के पास भी पैसे नहीं हैं।

 

 

यूपी के पिछले विधानसभा चुनाव में तो चचेरे भाई वरुण गांधी और प्रियंका गांधी आमने-सामने खड़े हो गए थे। कुल मिलाकर बार-बार विरोधियों ने प्रियंका पर हमले किए लेकिन प्रियंका हर बार हमलों से पार पाती रही हैं। प्रियंका गांधी के करिश्मे के सामने विरोधी हर बार मुंह की खाते रहे हैं। अब देखना होगा कि यूपी के इन विधानसभा चुनावों में प्रियंका विपक्ष के हमलों का कैसे बचाव करेंगी।