बड़ी ख़बरें

रालोद ने जारी की उम्मीदवारों की सातवीं सूची, अब तक 131 सीटों पर उम्मीदार उतारे

Tricity Today Correspondent/New Delhi


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोक दल ने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 23 उम्मीदवार हैं। अब तक कुल 403 विधानसभा सीटों के लिए पार्टी ने 131 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। नई सूची में आरएलडी ने जिन प्रमुख सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है, उनमें रायबरेली, चंदौसी, मिर्जापुर और संभल सीट शामिल हैं।

 

दूसरे और तीसरे चरण के लिए हैं ये उम्मीदवार
आरएलडी ने भारती तिवारी को रायबरेली से, केशर अब्बास को संभल से, श्रीकांत वर्मा को बांगरमऊ से, रविन्द्र कुमार को चंदौसी से, हवलदार यादव को शिवपुर से और दिनेश प्रसाद शुक्ल को मिर्जापुर से टिकट दिया गया है। पार्टी ने बेहट, रामपुर मनिहारान, नगीना, बरहापुर, धामपुर, नूरपुर, असमोली, मिलक, हसनपुर, फरीदपुर, कटरा, तिलह, कस्ता से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है।

 

चैधरी अजित सिंह के नेतृत्व वाली पार्टी कैमगंज, गोविन्द नगर, पट्टी, कोराओं और शिवपुरी विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ेगी। तिलहर सीट से उम्मीदवार बदला गया है। पहले अब्दुल कादिर को टिकट दिया गया था। अब प्रदीप कुमार को खड़ा किया गया है।

 

अब तक 131 प्रत्याशियों की घोषणा
रालोद ने अब तक 131 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होने के बाद आरएलडी ने जेडीयू और अन्य छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन करके 403 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करने की घोषणा की थी।

 

उत्तर प्रदेश में 2012 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में आरएलडी ने केवल 40 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे और नौ सीट जीतने में सफल रही थी। 20 सीटों पर उसकी जमानत जब्त हो गयी थी। पार्टी का पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रभाव है। उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से सात चरणों में मतदान शुरू होगा। चुनाव परिणामों की घोषणा 11 मार्च को होगी।