Faridabad News : सीसीटीवी कैमरे न लगवाने वाले मेडिकल स्टोर संचालकों पर हो कार्रवाई 

Google Image | Symbloic Image



Faridabad News : शहर के सभी मेडिकल स्टोर के अन्दर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाना अब जरूरी होगा। कैमरा न लगवाने वाले मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह बात डीसी विक्रम सिंह ने सोमवार को लघु सचिवालय में बैठक के दौरान कही। उन्होंने पुलिस, स्वास्थ्य और प्रशासनिक अधिकारियों को नशाखोरी के खिलाफ बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश दिए। 

क्या है पूरा मामला
डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सभी मेडिकल स्टोर के अन्दर और बाहर सीसीटीवी कैमरे/CCTV Cameras लगाने के लिए भी सरकार द्वारा निर्देश दिये गये हैं। जिन मेडिकल स्टोर पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं, उन पर कार्रवाई की जाए। स्कूलों में नशामुक्ति को लेकर छात्रों को जागरूक करने के लिए डिबेट, पेंटिंग और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएं और गावों में सरपंच के साथ मिलाकर गांवों में भी नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाएं। इसके साथ ही जिले में चल रहे जिम में शक्तिवर्धक दवाओं, स्टेरायड की बिक्री और उपयोग करने पर भी प्रतिबंध लगाने के सख्त निर्देश दिए। 

क्या कहते हैं डीसी
विक्रम सिंह ने जिला औषधि नियन्त्रण विभाग के अधिकारियों को भी इस बारे में मडिकल स्टोर की चैकिंग के निदेश दिये हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी मेडिकल स्टोर के यहां अनियमताएं पाई जाती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए और आदेश के बावजूद कोई मेडिकल स्टोर संचालक मेडिकल स्टोर के अन्दर और बाहर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाता है तो उसके खिलाफ एक्शन हो। बैठक में डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ, जिला शिक्षा अधिकारी आशा दहिया, एसीपी विष्णु प्रसाद सहित स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

अन्य खबरें