देश की राजनीति में बड़ी घटना : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने का किया ऐलान, कहा-दो दिन बाद पद छोड़ दूंगा

Google Image | Arvind Kejriwal



New Delhi : आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अचानक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि वह दो दिन बाद पद छोड़ने जा रहे हैं। उन्होंने AAP कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए किया। जिसमें उन्होंने बीजेपी पर तीखा हमला बोला। केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा, "हम जनता के आशीर्वाद से बीजेपी के सभी षड्यंत्रों का मुकाबला करने की पूरी ताकत रखते हैं।" केजरीवाल ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए यह भी साफ किया कि वह किसी भी हालत में बीजेपी के दबाव के आगे झुकने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा, "हम ना झुकेंगे, ना रुकेंगे और ना बिकेंगे।"

पार्टी ऑफिस में कार्यकर्ताओं के सामने संबाेधन
जमानत पर बाहर आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को पहली बार आम आदमी पार्टी के ऑफिस पहुंचकर कार्यकर्ता को संबोधित कर रहे हैं। उनके साथ  मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और आतिशी भी मौजूद रहे। केजरीवाल ने कहा- आज मैं जनता की अदालत में आया हूं। मैं आपसे पूछता हूं कि आप मुझे ईमानदार मानते हो या गुनहगार मानते हो। दोस्तों, मैं 2 दिन के बाद सीएम की कुर्सी से इस्तीफा देने जा रहा हूं। मैं तब तक उस कुर्सी पर नहीं बैठूंगा, जब तक जनता अपना फैसला ना सुना दे। जब तक जनता ना कह दे कि केजरीवाल ईमानदार है, तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा आज से कुछ महीने बाद चुनाव हैं, जनता से अपील है कि अगर आपको लगता है कि मैं ईमानदार हूं तो मुझे वोट देना, वरना मत देना। आपका एक एक वोट मेरी ईमानदारी का सर्टिफिकेट होगा। अगर आपने वोट दिया तो सीएम की कुर्सी पर बैठूंगा, वरना नहीं।

बीजेपी पर गंभीर आरोप
अपने संबोधन में अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से बीजेपी उनकी सरकार को गिराने और आम आदमी पार्टी को कमजोर करने की साजिश कर रही है। लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी इन साजिशों से डरने वाली नहीं है और वह हर हाल में जनता के हितों की रक्षा के लिए खड़ी रहेगी।

कार्यकर्ताओं को किया संबोधित
AAP के कार्यकर्ताओं के बीच केजरीवाल का यह ऐलान एक भावुक क्षण था। कार्यकर्ताओं ने उनका समर्थन करते हुए नारे लगाए और उनके नेतृत्व की सराहना की। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने उन्हें बार-बार आशीर्वाद दिया है और वह अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ मिलकर बीजेपी के हर षड्यंत्र का डटकर मुकाबला करेंगे।

आगे की रणनीति पर चर्चा
केजरीवाल ने अपने संबोधन में यह भी संकेत दिया कि पार्टी अब अगले कदम की योजना पर काम कर रही है। उनके इस्तीफे के बाद दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है और अब सभी की नजरें इस पर हैं कि AAP और बीजेपी के बीच की यह राजनीतिक जंग किस दिशा में जाएगी।

अन्य खबरें