दिल्ली मेट्रो में रील्स बनाने वाले हो जाएं सावधान! अगर डांस की वीडियो बनाई तो पड़ेगा पछताना, DMRC ने जारी की गाइडलाइन

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



New Delhi : आजकल सोशल मीडिया पर अधिक व्यूज लाने के लिए युवा पीढ़ी दिल्ली मेट्रो का इस्तेमाल कर रहे है। मेट्रो में भीड़ होने के बावजूद डांस का वीडियो बना रहे हैं। कुछ लोग मेट्रो के अंदर स्टंट का वीडियो बनाकर भी सोशल मीडिया पर वायरल करते हैं। इसकी शिकायत कई बार यात्रियों ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) से की है। लगातार आ रही शिकायतों के बाद दिल्ली मेट्रो ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर किया है। जिसमें लोगों को न नाचने की सलाह दी गई है। डीएमआरसी ने कहा है कि दिल्ली मेट्रो के अंदर वीडियो और रील्स बनाने से पैसेंजर्स को असुविधा हो सकती है। मेट्रो के अंदर वीडियो बनाना सख्त मनाना है।

यात्रियों ने किया फैसले का स्वागत
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि यात्रा करें, समस्या न पैदा करें। डीएमआरसी ने एक ग्राफिक भी सभी से साझा की है। लिखा है कि, दिल्ली मेट्रो में लोग यात्री ही बने रहें, उपद्रवी न बनें। इसके अलावा, दिल्ली मेट्रो ने इंस्टा रील्स, डांस वीडियो फिल्माने पर रोक पूरी तरह से रोक लगा दी है। वहीं दिल्ली मेट्रो के इस फैसले पर लोगों ने राहत की सांस ली है। कुल मिलाकर लोगों ने डीएमआरसी के इस फैसले का स्वागत किया है और इसे लेकर अलग-अलग कॉमेंट्स कर रहे हैं।

चेतावानी जारी
आपको बता दें कि इस तरह की चेतावनी दिल्ली मेट्रो ने पहले भी जारी की थी, लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ। उस समय मेट्रो की ओर से कहा गया था कि ऐसे वीडियो कंटेंट क्रिएटर्स के लिए ढेर सारे व्यूज और लाइक्स ला सकते हैं, लेकिन वे साथी यात्रियों के लिए परेशानी का कारण भी बनते हैं। अब फिर दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को यात्रा के दौरान वीडियो रिकॉर्ड करने पर रोक लगाते हुए अपना यह संदेश एक बार फिर दोहराया। डीएमआरसी ने कहा है कि मेट्रो के अंदर कोई भी यात्री इंस्टा रिल्स, डांस वीडियो नहीं बनाएगा। मेट्रो ने पोस्टर के जरिए चेतावनी जारी की है।

अन्य खबरें